बीकानेर में भूकंप के झटके, घरों से बाहर दौड़े लोग, 4.5 दर्ज की गई तीव्रता
Bikaner News in Hindi

बीकानेर में भूकंप के झटके, घरों से बाहर दौड़े लोग, 4.5 दर्ज की गई तीव्रता
भूकंप के झटके महसूस करने वाले लोगों को कहना था कि इसके कारण पंखे हिलने लगे. कई जगह कांच और बर्तनों के बजने की आवाजें भी आईं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीकानेर शहर (Bikaner City) और उसके आसपास के इलाके में रविवार को सुबह आए भूकंप के झटकों (Tremors of earthquake) ने लोगों को दहशत (Panic) में ला दिया. मौसम विभाग (Weather department) ने भूकंप की तीव्रता 4.5 (Earthquake intensity 4.5) दर्ज की है.

  • Share this:
बीकानेर. शहर (City) और उसके आसपास के इलाके में रविवार को सुबह आए भूकंप के झटकों (Tremors of earthquake) ने लोगों को दहशत (Panic) में ला दिया. भूकंप के झटके आने के बाद लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल गए. भूकंप के झटके बीकानेर शहर समेत ग्रामीण इलाकों में भी महसूस किए गए. मौसम विभाग (Weather department) ने भूकंप की तीव्रता 4.5 (Earthquake intensity 4.5)  दर्ज की है. इसका केन्द्र (Center) जमीन के 10 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है.

सुबह करीब 10.36 बजे महसूस किए गए झटके
बीकानेर में रविवार को सुबह भूकंप के झटकों ने लोगों को हिलाकर रख दिया. लोग रोजना की तरह अपने दैनिक दिनचर्या में मशगूल थे. इसी दौरान सुबह करीब 10.36 बजे लोगों को घरों और दुकानों में कंपन महसूस हुआ. भूकंप का अहसास होते ही लोग घरों और दुकानों से बाहर की ओर दौड़ पड़े. भूकंप की सूचना पर शहर के कई इलाकों में लोग काफी देर तक सड़कों पर और गलियों में ही खड़े रहे. सहमे हुए लोग फोन पर एक दूसरे से भूकंप के झटकों की जानकारी लेते रहे. बीकानेर शहर में तेलीवाड़ा, चूनगर मोहल्ला, मोहल्ला व्यापारी, सार्दुलगंज, तिलकनगर, पटेल नगर, रानीबाजार और जस्सूसर गेट क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

जमीन में 10 किलोमीटर अंदर रहा इसका केन्द्र
बीकानेर शहर के अलावा आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. बीकानेर के पास ही स्थित गजनेर और देशनोक के अलावा कई जगह लोगों ने भूकंप के इन झटकों को महसूस किया. भूकंप के झटके महसूस करने वाले लोगों को कहना था कि इसके कारण पंखे हिलने लगे. कई जगह कांच और बर्तनों के बजने की आवाजें भी आईं. भूंकप के झटकों के काफी देर बाद तक लोग सहमे हुए रहे. मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4.5 रही और जमीन में 10 किलोमीटर अंदर इसका केन्द्र रहा. भूकंप के झटकों के बाद दिनभर शहर में इसी चर्चा होती रही.



जयपुर में प्री-मैच्योर डिलीवरी में महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म

महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज