फीस बढ़ोतरी: बीकानेर में मुंह पर ताले लगाकर मेडिकल छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन

अपनी मांगों को लेकर विरोध जताने के लिए लोग कई अनूठे तरीके अपनाते हैं ताकि शासन और प्रशासन तक उनकी आवाज पहुंच सके. ऐसा ही अनूठा तरीका अपनाया है बीकानेर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने.

News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 1:21 PM IST
फीस बढ़ोतरी: बीकानेर में मुंह पर ताले लगाकर मेडिकल छात्रों ने किया विरोध-प्रदर्शन
बीकानेर में प्रदर्शन करते मेडिकल छात्र।
News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 1:21 PM IST
अपनी मांगों को लेकर विरोध जताने के लिए लोग कई अनूठे तरीके अपनाते हैं ताकि शासन और प्रशासन तक उनकी आवाज पहुंच सके. ऐसा ही अनूठा तरीका अपनाया है बीकानेर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने. फीस बढ़ोतरी वापस लेने की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार को मुंह पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

फीस में लगातार की जा रही है बढ़ोतरी
बीकानेर में मेडिकल कॉलेज के छात्र फीस बढ़ोतरी के विरोध में गत तीन दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. छात्रों का कहना है कि सरकार एक तरफ शिक्षा को सर्वसुलभ करने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ फीस में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है. 2017 तक उनकी फीस पांच हजार रुपए सालाना थी. उसे गत सत्र में बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया. उसके बाद अब प्रतिवर्ष उसमें 10 फीसदी की वृद्धि की जा रही है. इसके साथ ही परीक्षा फीस में भी प्रतिवर्ष 10 फीसदी की बढ़ोतरी की जा रही.

दिहाड़ी मजदूर से भी कम मानदेय दिया जा रहा है

मुंह पर ताले लगाए हुए आक्रोशित छात्रों ने कहा कि इंटर्न को महज सात हजार रुपए का मानदेय दिया जा रहा है. यह एक दिहाड़ी मजदूर से भी कम है. पूरे देश में राजस्थान में ही सबसे कम मानदेय दिया जा रहा है.

छात्रों ने जमकर की नारेबाजी
अपनी मांगों को लेकर छात्रों ने मुंह पर ताले लगाकर कॉलेज के आगे सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने सरकार के चेताया कि अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गई तो वे वार्ड पोस्टिंग और कक्षाओं का बहिष्कार करने के साथ ही अपने आंदोलन को और उग्र करेंगे.
Loading...

डॉक्टर साक्षी आत्महत्या केस, सीनियर्स पर प्रताड़ना का आरोप

राजस्थान में प्रत्येक व्यक्ति पर 40 हजार रुपए का कर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...