अपना शहर चुनें

States

बीकानेर में हुआ चिंकारा का शिकार, सिंगों को रस्सी से बांधकर पेड़ से लटकाया!

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीकानेर के नापासर इलाके में एक चिंकारा को मारकर उसे पेड़ से लटका दिया गया. चिंकारा को रस्सी के सहारे पेड़ से लटका हुआ देखकर वहां ग्रामीणों और जीव रक्षा संस्था के पदाधिकारी एकत्र हो गए.

  • Share this:
बीकानेर के नापासर इलाके में एक चिंकारा का किसी ने शिकार किया. इसके बाद चिंकारा को पेड़ से लटका दिया गया. चिंकारा को रस्सी के सहारे पेड़ से लटका हुआ देखकर वहां ग्रामीणों और जीव रक्षा संस्था के पदाधिकारी एकत्र हो गए. बाद में पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. शव को पेड़ से उतरवाकर वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है. शुक्रवार को बीकानेर के पशु चिकित्सालय में उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. आरोपियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार, नापासर इलाके के रामसर गांव के एक खेत में गुरुवार शाम को एक चिंकारा हिरण खेजड़ी के पेड़ से रस्सी के सहारे लटका हुआ था. उसके सिंगों को रस्सी से बांधकर पेड़ से लटकाया हुआ था. जीव रक्षा संस्था के अध्यक्ष मोखाराम धारणियां ने चिंकारा को पेड़ से लटकते देख संस्था के अन्य पदाधिकारियों और ग्रामीणों को सूचना दी. इस पर वहां बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए. बाद में पुलिस और वन विभाग को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया.

यह भी पढ़ें: प्रसव के दौरान बच्चे को इतनी जोर से खींचा कि दो हिस्से हो गए, सिर कोख में ही रह गया 



आज करवाया जाएगा पोस्टमार्टम
पुलिस ने चिंकारा के शव को उतरवाकर उसे वन विभाग की टीम के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने खेत मालिक को बुलाकर पूछताछ की. शक के आधार पर पुलिस ने कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की है, लेकिन अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटना से जीव रक्षा संस्था और ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज