Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF की सबसे बड़ी कार्रवाई, 300 करोड़ की हेरोइन बरामद

बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की बीएसएफ के पास पहले से इस क्षेत्र का इनपुट था. लिहाजा इस पर सभी लोग अलर्ट थे.

बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की बीएसएफ के पास पहले से इस क्षेत्र का इनपुट था. लिहाजा इस पर सभी लोग अलर्ट थे.

Border Security Force' big action: बीएसएफ ने बीकानेर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak International Border) पर पाकिस्तान की ओर से भेजी जा रही करीब 300 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन जब्त की है.

  • Share this:

बीकानेर. सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) पर मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद (Heroin recovered) की है. बरामद हेरोइन का बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपये आंका गया है. बीएसएफ ने इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे संदिग्ध तस्करों की कोशिशों को नाकाम कर दिया. बीएसएफ की ओर से इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है.

तस्कर सीमा पार से इस हेरोइन की तस्करी एक पाइप के जरिये कर रहे थे. हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में डाली गई थी. बीएसएफ के जवानों ने आधी रात को आंधी और तूफान के बीच इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तानी तस्कर भागने में सफल हो गए.

बंदली पोस्ट के पास आंधी और तूफान के बीच कार्रवाई

बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की बीएसएफ के पास पहले से इस क्षेत्र का इनपुट था. इस पर सभी लोग अलर्ट थे. बुधवार आधी रात को 2 बजे के करीब खाजूवाला की बंदली पोस्ट के पास सीमा पर BSF की 127 बटालियन के जवानों को इसका आभास हो चुका था कि सीमा पर कुछ हरकत हो रही है. आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया.
फायरिंग की तो दोनों तरफ के तस्कर फरार

पाकिस्तानी तस्कर भारतीय तस्करों के इशारे पर पाइप की मदद से हेरोइन को तारबंदी के नीचे से इसे भारतीय सीमा की ओर धकेल रहे थे. जवानों को इसका अंदेशा होने पर उन्होंने फायरिंग की तो पाकिस्तान और भारतीय तस्कर मौके से फरार हो गए. अब बीएसएफ के साथ अन्य एजेंसियां मामले की आगे जांच करेंगी.

दो संदिग्‍धों को दबोचा



घटना के बाद से बीएसएफ तस्करों की तलाश में जुटी हुई थी. गुरुवार को ही उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बीएसएफ और एनसीबी अधिकारियों के साथ घटनास्थल का मुआयना किया. उसके बाद बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात ग्रामीणों की मदद से खाजूवाला के चक 1KWM के पास से दो संदिग्धों को पकड़ा है. फिलहाल सभी एजेंसियां उनसे पूछताछ में जुटी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज