Home /News /rajasthan /

Surgical Strike 2.0: राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर बॉर्डर पर हाई अलर्ट, सीमा पर कड़ी नजर

Surgical Strike 2.0: राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर बॉर्डर पर हाई अलर्ट, सीमा पर कड़ी नजर

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बॉर्डर इलाके हाई अलर्ट मोड पर हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बॉर्डर इलाके हाई अलर्ट मोड पर हैं. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर के बॉर्डर इलाके हाई अलर्ट मोड पर हैं.

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सोमवार रात भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. इधर, हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है. राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और श्रीगंगानगर के बॉर्डर इलाके हाई अलर्ट मोड पर हैं.

    जैसलमेर में भारत के PoK में जैश के आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई के बाद भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. सैन्य सूत्रों के अनुसार, सभी सुरक्षा एजेंसियां बीती रात से हाई अलर्ट पर हैं. जानकारी के अनुसार, बीती रात से सारी डिफेंस हाई अलर्ट पर है. पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई का जवाब देने को लेकर सभी तैयार है. सीमा पर कड़ी नजर रखी जा रही है सीमापार की हर नापाक गतिविधि को मुंहतोड़ जवाब देने को डिफेन्स तैयार. BSF, आर्मी, IAF सभी अलर्ट पर है.

    ये भी पढ़ें- सुर्खियां: जयपुर एयरपोर्ट का ठेका अडाणी ग्रुप को, 180 अफसरों के तबादले

    बीकानेर बॉर्डर पर भी सुरक्षा एजेंसियां और सेना हाई अलर्ट पर हैं. सीमा क्षेत्रों में सैन्य गतिविधियां बढ़ गई हैं. बॉर्डर की ओर हो मूवमेंट और अलर्ट को लेकर ग्रामीणों में कौतुहल बना हुआ है. श्रीगंगानगर, बीकानेर जिलों के बॉर्डर से सटे गांवो में लोगों में सेना की कार्रवाई पर कौतुहल की स्थित बनी हुई है.

    बाड़मेर में POK में वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है. बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया. सीमा के उस पार किसी भी तरह की हलचल पर निगाह रखी गई है. बॉर्डर पर BSF ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई है और प्रशासनिक अमला भी पूरी तरह अलर्ट के मोड पर है.

    ये भी पढ़ें- शहादत को सलाम... मरुधरा के 5 सपूत शहीद, रातभर नहीं सोया पूरा गांव

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, Balakot, Barmer news, Jaisalmer border, Jaisalmer news, Rajasthan news, Surgical Strike

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर