Home /News /rajasthan /

Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें... आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें... आज से हैदराबाद-बीकानेर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

Hyderabad-Bikaner special train: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए हैदराबाद से बीकानेर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

Hyderabad-Bikaner special train: रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए हैदराबाद से बीकानेर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

New Train News: 20 नवंबर से हैदराबाद से बीकानेर के बीच आज से रेलवे ने नई ट्रेन चलाने का फैसला किया है, जिसे 07037 नंबर के नाम से जाना जाएगा. हैदराबाद से यह स्पेशल ट्रेन शनिवार रात 11.50 बजे प्रस्थान करेगी और सोमवार दोपहर 2.35 बजे बीकानेर पहुंचेगी. बीकानेर से हैदराबाद के लिए ट्रेन 23 नवंबर मंगलवार शाम 7.35 बजे रवाना होगी और 25 नवंबर, गुरुवार की सुबह 11 बजे हैदराबाद पहुंचेगी.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. रेलवे ने हैदराबाद से बीकानेर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. इस ट्रेन का संचालन आज यानि कि 20 नवंबर से शुरू हो रहा है. यह पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन होगी. हैदराबाद-बीकानेर स्पेशल ट्रेन  (Hyderabad-Bikaner-Hyderabad Special Train) हैदराबाद से बीकानेर के लिए शनिवार रात 11.50 बजे प्रस्थान करेगी और सोमवार दोपहर 2.35 बीकानेर पहुंचेगी.  हैदराबाद से बीकानेर स्पेशल ट्रेन का नंबर 07037 (Hyderabad-Bikaner Special Train number 07037) है. वहीं बीकानेर से हैदराबाद के लिए ट्रेन 23 नवंबर मंगलवार शाम 7.35 बजे रवाना होगी और 25 नवंबर, गुरुवार की सुबह 11 बजे हैदराबाद पहुंचेगी. बीकानेर से हैदराबाद के लिए जो ट्रेन चलेगा उसका नंबर 07038  (Bikaner-Hyderabad Special Train number 07038) है.

    यह ट्रेन सिकन्दराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, बसर, मुदखेड, नान्देड, पूर्ना, बसमत, हिंगोली, वाशिम, अकोला, मलकापुर, भुसावल, नंदूरबार, सूरत, भरूच, वडोदरा, अहमदाबाद, मेहसाना, भीलडी, धनेरा, रानीवाड़ा, मारवाड भीनवाल, मोदरान, जालौर, मोकलसर, समदडी, लूनी जं, जोधपुर, मेड़ता रोड, नागौर और नोखा जैसे स्टेशनों पर रुकेगी.

    इसे भी पढ़ें-Indian Railways: बीकानेर-दिल्ली-जोधपुर रूट पर रद्द नहीं हुई ट्रेन, चेक करें टाइम टेबल

    जयपुर-हैदराबाद के बीच चलेगी नई ट्रेन

    रेलवे  (Railway)  ने जयपुर और हैदराबाद के बीच बढ़ते यात्रियों के कारण इस नई ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. त्योहारों में बढ़ती भीड़ के अलावा इस रूट पर आम दिनों में भी यात्रियों को रिजर्वेशन की समस्या बनी रहती है, जिसके कारण यह नई ट्रेन चलाई जा रही है. जयपुर और हैदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेनों में अक्सर यात्रियों को रिजर्वेशन (Train reservation)  ना मिलने की शिकायत बनी रहती है. दोनों स्टेट से हजारों की तादाद में रोज आने जाने वालों का तांता लगा रहता है. इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों पर टिकट बुकिंग  (Train ticket booking)  का दबाव ज्यादा रहता है.

    Tags: Indian railway, Irctc, Trains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर