Bikaner: देशनोक में मासूम का अपहरण, 2 करोड़ की फिरौती मांगी, पुलिस ने अपहरणकर्ता को दबोचा

थानाधिकारी अनोप सिंह ने बताया कि फरौती के लिये दी गई पूरी रकम आरोपी से बरामद कर ली गई है.
थानाधिकारी अनोप सिंह ने बताया कि फरौती के लिये दी गई पूरी रकम आरोपी से बरामद कर ली गई है.

Crime in rajasthan: बीकानेर जिले के देशनोक में एक मासूम बच्चे का अपहरण (kidnapping) कर लिया गया. अपहरणकर्ता ने उसे छोड़ने की एवज में 2 करोड़ रुपये की फिरौती (Ransom) मांगी.

  • Share this:
बीकानेर. राजस्थान में गंभीर किस्म के अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बीकानेर जिले के प्रसिद्ध देशनोक (Deshnok) कस्बे में बुधवार को एक मासूम का अपहरण (kidnapping) कर लिया गया. अपहरणकर्ता ने मासूम के परिजनों से उसे छोड़ने की एवज में 2 करोड़ रुपयों की फिरौती (Ransom) मांगी. लेकिन परिजनों और पुलिस की सूझबूझ से आरोपी को पकड़ लिया गया है. पुलिस ने अपहरणकर्ता से अगवा किये गये मासूम को मुक्त करवाकर बतौर फिरौती दी गई 5 लाख की रकम भी बरामद कर ली है.

5 लाख रुपए में सौदा तय हुआ
देशनोक थानाप्रभारी अनोप सिंह ने बताया कि देशनोक के व्यापारी अशोक मूंदड़ा के 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले बेटे राम का बुधवार को अपहरण कर लिया गया था. राम जब अपने घर के बाहर खेल रहा था उसी दौरान एक बाइक सवार उसको झांसा देकर उठा कर ले गया. देर शाम तक जब राम घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने सभी जगह उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वह कहीं नहीं मिला. उसके बाद परिजनों के पास मोबाइल से अपहरणकर्ता का फोन आया. उसने बच्चे के अपहरण की बात कहकर दो करोड़ रुपए की डिमांड की. लेकिन दो करोड़ की रकम ज्यादा होने पर अंतत: 5 लाख रुपए फिरौती देना तय हुआ.

राजस्‍थान में राशन घोटाला, गरीबों का अनाज डकार गए सरकारी कर्मचारी और धन्‍नासेठ
देशनोक कस्बे का ही रहने वाला है आरोपी


उसके बाद परिजनों ने तुरंत देशनोक थाने पहुंचकर पूरी घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराया. थानाधिकारी अनोप सिंह एक टीम बनाकर पैसे वाली जगह पहुंच गये. परिजनों ने जब अपहरणकर्ता को रुपए से भरा थैला दिया तो उसी दौरान पुलिस की टीम ने फुर्ती दिखाते हुए आरोपी को वहीं दबोच लिया. पुलिस ने राम को उसके चुंगल से मुक्त करवाकर पांच लाख रुपए की रकम भी बरामद कर ली. आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है. वह देशनोक का ही रहने वाला है. पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है. उल्लेखनीय है कि देशनोक माताजी के मंदिर के कारण देशभर में प्रसिद्ध है. यहां देशभर से श्रद्धालु आते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज