लाइव टीवी

भारत-पाक बॉर्डर पर बनेगी 600 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला

News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2018, 11:43 AM IST

देश की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत-पाक बॉर्डर पर 600 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट में गुरुवार को आयोजित एक विशेष बैठक जिलाधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • Share this:
इस बार आजादी का पर्व कुछ ख़ास होने वाला है क्योंकि स्वतंत्रता दिवस से एकदिन पहले भारत-पकिस्तान बॉर्डर पर देशभक्ति से ओतप्रोत लोग 600 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने जा रहे हैं. राज्य की जनता में राष्ट्रप्रेम की अलख जगाने के उद्देश्य से बनाई जा रही यह मानव श्रृंखला श्रीगंगानगर से बाड़मेर तक फैली होगी जिसमें लाखों नागरिकों के भाग लेने की सम्भावना है.

बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट में गुरुवार को आयोजित एक विशेष बैठक के बाद जिला कलेक्टर एनके गुप्ता ने न्यूज़ 18 से ख़ास बातचीत में बताया कि बीकानेर जिले में यह मानव श्रृंखला 175 किलोमीटर लम्बी होगी जिसमे पाने दो लाख लोग हाथ में हाथ थामे देशभक्ति से ओत प्रोत होंगे. कलेक्टर डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि यह मानव शृंखला 14 अगस्त को दोपहर 11 से एक बजे बनाई जाएगी जो जिले के रोजड़ी से बीकमपुर तक फैली होगी और प्रत्येक 3 मीटर पर एक व्यक्ति हाथों में तिरंगा लिए देशभक्ति की अलख जगाएगा.

इस मानव श्रंखला में आमजन, स्कूल व कॉलेजों के विद्यार्थी, स्काउट-गाइड, एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र, स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ सेना व बीएसएफ के जवानों के परिजन भी सम्मिलित होंगे.
वीओ 2- कलेक्टर एनके गुप्ता ने बताया कि इस दौरान देशभक्ति के गीत व नृत्य भी प्रस्तुत किए जाएंगे. शृंखला में शामिल लोग जिस रस्सी को पकड़ कर खड़े होंगे उस रस्सी पर गुब्बारें, झण्डे आदि लगाकर उसे आकर्षक बनाया जाएगा. (रिपोर्ट- रवि विश्नोई)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2018, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...