Home /News /rajasthan /

ऑन लाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बीकानेर पुलिस ने 20 आरोपियों को पकड़ा

ऑन लाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बीकानेर पुलिस ने 20 आरोपियों को पकड़ा

पकड़े गए आरोपी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पकड़े गए आरोपी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने दिल्ली से ठग गिरोह के 20 आरोपियों को पकड़ा है.

    बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्त में लिया है. पुलिस ने दिल्ली से ठग गिरोह के 20 आरोपियों को पकड़ा है. रविवार को उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया. वहां से 6 आरोपियों को रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया गया है और शेष 14 को जेल भेज दिया गया.

    थानाधिकारी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि कुछ दिनों पहले नारायण डागा ने ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया था. इस पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए टीम ने आरोपियों की कॉल डिटेल, बैंक डिटेल, आवागमन संबंधी रिकॉर्ड और केवाईसी दस्तावेजों के माध्यम से संदिग्धों की पहचान की. टीम ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से वहां मयूर विहार स्थित ऑनलाइन फ्रॉड के लिए संचालित हो रहे कॉल सेन्टर पर दबिश दी. दबिश में कुल 20 युवकों को इसमें शामिल पाया गया. सभी युवकों को गिरफ्तार कर बीकानेर लाया गया.

    इस तरह से करते हैं फ्रॉड
    अब तक की जांच में सामने आया है कि आरोपी कॉल सेंटर से अलग अलग मोबाइल नम्बर पर कॉल करते हैं. इस दौरान वह ग्राहकों द्वारा की गई ऑनलाइन खरीद के लिए शुभकामनाएं देते हुए गिफ्ट हैम्पर का लालच देकर उन्हें नई खरीद के लिए राजी करते हैं. ये ठग ग्राहक को बैंक खाते के क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान करने का कहते हैं. वहीं मूल राशि के अलावा अलग अलग टैक्स आदि के नाम से भी राशि ले लेते हैं. पैसा इनके अकाउंट में आते ही ये पेटीएम द्वारा पैसा निकाल लेते हैं.

    (रिपोर्ट: विक्रम जगरवाल)

    Tags: Bikaner news, Crime in Rajasthan, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर