ATM कार्ड क्लोन कर कई खातों में लगाई सेंध, आरोपी गिरफ्तार

एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना संतोष यादव को बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है.

Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: May 26, 2019, 12:51 PM IST
ATM कार्ड क्लोन कर कई खातों में लगाई सेंध, आरोपी गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर
Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: May 26, 2019, 12:51 PM IST
एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना संतोष यादव को बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी बीकानेर सहित प्रदेश में कई लोगों के एटीएम कार्ड से लाखों रुपए निकाल चुका है.

कोटगेट थानाधिकारी धरम पूनिया ने बताया कि आरोपी ने करीब 5 महीने पहले नापासर निवासी अमरचंद के रुपए निकालने की मदद के बहाने उसके एटीएम का क्लोन बनाकर एटीएम से डाटा चुरा लिया ओर नकली एटीएम बनाकर उसके बैंक खाते से करीब एक लाख 40 हजार रुपए निकाल लिए थे. पीड़ित ने इस संबंध में कोटगेट थाने में मामला दर्ज करवाया था, जिस पर टीम गठित कर आरोपी संतोष यादव को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन का रिमांड लिया गया है.



जांच अधिकारी एसआई कन्हैया लाल ने बताया कि यह लोग एटीएम मशीनों के आसपास लोगों की मदद के बहाने खड़े रहते हैं और उनका ATM कार्ड लेकर अपने दूसरे हाथ में रखी पोर्टेबल स्क्रीनिंग डिवाइस की मदद से एटीएम कार्ड को स्कैन कर लेते हैं और बाद में एटीएम का कार्ड का डाटा चुराकर दूसरे ठिकानों से एटीएम से रुपए निकाल लेते हैं. इन आरोपियों के खिलाफ प्रदेश के साथ कई स्थानों में इस तरह के मामले दर्ज है. उन्होंने बताया कि सरगना के दो सहयोगियों को पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और एक आरोपी की तलाश जारी है.

यह भी पढ़ें- लोगों के जेब में थे ATM कार्ड फिर भी हैकर्स ने उड़ा लिए खाते से 10 लाख रुपये!

 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...