लाइव टीवी

अवैध हथियार रखने वालों की अब खैर नहीं, संदिग्ध लोगों पर पुलिस की पैनी नजर

Satveer Singh Rathore | News18 Rajasthan
Updated: February 2, 2020, 1:09 PM IST
अवैध हथियार रखने वालों की अब खैर नहीं, संदिग्ध लोगों पर पुलिस की पैनी नजर
अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर अभियान की शुरुआत कर दी है.

पुलिस की यह टीम अब ऐसे संदिग्ध लोगों (Suspected persons) पर नजर बनाकर रख रही है जो अवैध हथियार (Illegal weapons) को अपने पास रखने का शौक रखते हैं. बता दें कि बीकानेर (Bikaner) में पिछले कुछ महीनों के दरम्यान फायरिंग (Firing) की घटनाओं में इजाफा हुआ है. कई अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार भी किया गया है.

  • Share this:
बीकानेर. अवैध हथियार (Illegal weaponos) रखने वालों की अब खैर नहीं. अगर कोई अवैध हथियार हाथ में रखकर अपना खौफ बनाने की सोच रहा है तो वो ध्यान रखे कि पुलिस की पैनी नजर उसके इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी. पुलिस ने स्पेशल टीम बनाकर अभियान (Campaign) की
शुरुआत भी कर दी है. पुलिस की यह टीम अब ऐसे संदिग्ध लोगों (Suspected persons) पर नजर बनाकर रख रही है जो अवैध हथियार को अपने पास रखने का शौक रखते हैं. बता दें कि बीकानेर में पिछले कुछ महीनों के दरम्यान फायरिंग की घटनाओं में इजाफा हुआ है. कई अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार भी किया गया है.

आईजी ने कोताही नहीं बरतने के दिए निर्देश

अवैध हथियार को अपने पास रखने और उसके जरिए खौफ बनाने का शौक अब अपराधियों को बहुत भारी पड़ेगा. बीकानेर पुलिस ने ऐसे लोगों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है. वहीं अगर किसी के पास हथियार मिला और या उसने दूसरे अपराधी को हथियार पहुंचाने का काम भी किया तो वो भी कानून की नजरों में बराबर का गुनहगार होगा. पुलिस अब ऐसे संदिग्धों का रिपोर्ट कार्ड खंगालने में जुट गई है जो इन हथियारों की सप्लाई करते हैं या इन अवैध हथियारों से किसी न किसी रूप में जुड़े हुए हैं. आईजी जोश मोहन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिसकर्मियों को भी कोई कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस ने कई अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार भी किया.


... तब पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जाएगा

अवैध हथियार रखने वालों के इस शौक को अब पुलिस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. अपराधियों में खौफ रहे इसके लिए पुलिस की स्पेशल टीम सभी जगह निगरानी रख रही है. इसके साथ ही आईजी जोश मोहन ने बताया कि पुलिसकर्मियों का भी उत्साहवर्धन करने के लिए एक पहल की गई है. इसके तहत अगर कोई पुलिसकर्मी अवैध हथियार से संबंधित जानकारी देगा तो उसको भी सम्मानित किया जाएगा.ये भी पढ़ें - चूरू: 11वीं की छात्रा से चलती कार में रेप, चालक गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - पेड़ पर एक ही रस्सी से लटके मिले प्रेमी युगल के शव, जानें क्‍या है मामला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर