• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • एक कबूतर ने किया नाक में दम, पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसी सतर्क, जानें क्या है मामला...

एक कबूतर ने किया नाक में दम, पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसी सतर्क, जानें क्या है मामला...

कबूतर की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

कबूतर की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

Rajasthan News: बीकानेर में मिला एक संदिग्‍ध कबूतर, पक्षी के ऊपर लिखा है पाकिस्तान का मोबाइल नंबर, अब पुलिस और इंटेलीजेंस के अधिकारी कर रहे हैं मामले की छानबीन.

  • Share this:

बीकानेर. एक कबूतर ने पुलिस और इंटेलीजेंस एजेंसी को सकते में ला दिया है. अब इस संदिग्‍ध कबूतर के पीछे कौन है इसकी छानबीन की जा रही है. दरअसल सरहदी जिले बीकानेर में फिर एक संदिग्‍ध कबूतर पकड़ में आया है. बताया जा रहा है कि ये कबूतर पाकिस्तान की ओर से उड़ कर आया है. साथ ही इस कबूतर पर पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ है. इस बात के सामने आते ही इंटेलीजेंस अधिकारी भी सक्रीय हो गए और पूरे मामले की जांच की जा रही है. साथ ही कबूतर पर लिखे हुए नंबरों का भी पता करने में अधिकारी जुट गए हैं.

ग्रामीणों को मिला
जानकारी के अनुसार ये कबूतर पाकिस्तान की तरफ से उड़कर जिले के महाजन क्षेत्र में सोमवार को ही आया. तेजाणा के पास 7 बीएचएम में ग्रामीणों ने इस संदिग्‍ध कबूतर को पकड़ लिया. मामला कुछ अलग होने के चलते उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कबूतर को कब्जे में लिया. कबूतर के पंजे में भी एक छल्ला लगा है जिससे कुछ बांध कर भेजे जाने का भी संदेह है. वहीं कबूतर के ऊपर ही एक मोबाइल नंबर लिखा है, जो कि पाकिस्तान का बताया जा रहा है. जानकारी मिलते ही महाजन फायरिंग रेंज से इंटेलिजेंस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और कबूतर की जांच की.

 rajasthan news, Pigeon, bikaner news, pakistan, rajasthan news, intelligence, alert, breach, security, india pakistan border

कबूतर के ऊपर कुछ इस तरीके से लिखा गया है मोबाइल नंबर. ये नंबर पाकिस्तान का बताया जा रहा है.

पहले भी मिल चुके हैं ऐसे कबूतर
सरहदी इलाका होने के चलते इस मामले को पुलिस और इंटेलिजेंस दोनों ही काफी गंभीरता से ले रही हैं. वहीं ग्रामीणों से भी मामले में पूछताछ कर ये पता लगाया जा रहा है कि ये कबूतर किस दिशा से आया है और आसपास के इलाकों में ये पता लगाया जा रहा है कि कबूतर किस व्यक्ति के पास गया था या किसी यहीं के व्यक्ति का तो नहीं है. गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार ऐसे संदिग्‍ध कबूतरों को पकड़ा गया है. इनमें से कुछ पर उर्दू में कुछ लिखा हुआ होता था. इनमें से कुछ के पाकिस्तान की ओर से आने की भी पुष्टि हुई थी. फिलहाल जो कबूतर मिला है उसकी पूरी जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि कहीं ये पाकिस्तान की ओर से खुफिया तौर पर भेजा गया न हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज