Bikaner: निगरानी कर रहे ड्रोन को तूफान ले उड़ा, पुलिस की सांसें फूली, 26 घंटे बाद मिला
Bikaner News in Hindi

Bikaner: निगरानी कर रहे ड्रोन को तूफान ले उड़ा, पुलिस की सांसें फूली, 26 घंटे बाद मिला
लॉकडाउन के चलते अलग-अलग थाना क्षेत्रों में किराए पर लाए गए ड्रोनों की सहायता से पुलिस निगरानी का काम रही है.

शहर पुलिस को ड्रोन कैमरे (Drone camera) की मदद से सोशल डिस्टेसिंग पर निगरानी रखना उस समय महंगा पड़ गया, जब अचानक आया तूफान ड्रोन को ही उड़ा ले गया.

  • Share this:
बीकानेर. शहर पुलिस को ड्रोन कैमरे (Drone camera) की मदद से सोशल डिस्टेसिंग पर निगरानी रखना उस समय महंगा पड़ गया, जब अचानक आया तूफान ड्रोन को ही उड़ा ले गया. तेज तूफान के चलते ड्रोन नियंत्रण से बाहर हो गया और वह हवा में उड़ गया. यह देखकर पुलिस (Police) की सांसें फूल गई और वह सोशल डिस्टेंसिंग की निगरानी छोड़कर ड्रोन की तलाश में शहर की खाक छानने में जुट गई. करीब 26 घंटे के बाद आखिरकार ड्रोन मिलने से पुलिस की सांस में सांस आई.

रिमोट कंट्रोल के नियंत्रण से बाहर हो गया
जानकारी के अनुसार बीकानेर में नयाशहर थाना पुलिस पूगल रोड स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार शाम को व्यापारियों और सब्जी लेने वाले लोगों पर ड्रोन की मदद से निगरानी रख रही थी. इसके जरिये वह सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने का काम कर रही थी. सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं करने वाले लोगों से पुलिस के जवान समझाइश भी कर रहे थे. लेकिन उसी दौरान आए तूफान के कारण आसमान में उड़ रहा ड्रोन रिमोट कंट्रोल के नियंत्रण से बाहर होकर उनकी आंखों से ओझल हो गया.

अम्बेडकर सर्किल के पास मिला



किराये पर लाये गए ड्रोन के हवा में उड़ जाने से नयाशहर थानाधिकारी सहित पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए. इस पुलिस के जवान निगरानी छोड़कर ड्रोन की तलाश में जुट गए. पुलिस दिनभर इधर-उधर ड्रोन की तलाश में भागती रही. लेकिन ड्रोन का कोई सुराग नहीं लगा. शुक्रवार को दोपहर बाद एक जागरुक नागरिक ने नयाशहर थाना पुलिस को फोन करके शहर के अम्बेडकर सर्किल के पास ड्रोन के गिरे होने की सूचना दी. इस पर पुलिस ने वहां पहुंचकर ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया और राहत की सांस ली.



पुलिस के पास अपना एक ही ड्रोन है
जिले में निगरानी रखने के लिए पुलिस महकमे के पास खुद का केवल एक ही ड्रोन है. लॉकडाउन के चलते अलग-अलग थाना क्षेत्रों में किराए पर लाए गए ड्रोनों की सहायता से पुलिस निगरानी का काम रही है.

Rajasthan: गहलोत सरकार ने स्टाम्प ड्यूटी पर 10% सरचार्ज बढ़ाया, आम आदमी पर भार

Lockdown: क्वॉरेंटाइन को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, आमजन को मिलेगी राहत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading