लाइव टीवी

गौशाला में जहरीला चारा खाने से 62 गायों की मौत, वेटरनरी यूनिवर्सिटी की टीम मौके पर पहुंची

Satveer Singh Rathore | News18 Rajasthan
Updated: June 19, 2019, 12:48 PM IST
गौशाला में जहरीला चारा खाने से 62 गायों की मौत, वेटरनरी यूनिवर्सिटी की टीम मौके पर पहुंची
सांकेतिक तस्वीर

बीकानेर की दुलचासर गोशाला में फूड प्वाइजनिंग के कारण 62 गायों की मौत, उपचार के अभाव में हुई मौत, इस गौशाला में करीब 300 गायों को रखा गया है. पशु चिकित्सकों का दल मौके पर पहुंचा, जांच शुरू

  • Share this:
राजस्थान के बीकानेर में दुलचासर गोशाला में 62 गायों की मौत का मामला सामने आया है, जहां फूड प्वाइजनिंग होने के कारण सभी तबियत बिगड़ गई और उपचार के अभाव में 62 गायों की मौत हो गई. सूचना के बाद वेटरनरी यूनिवर्सिटी से भी पशु चिकित्सा विशेषज्ञों का दल मौके पर पहुंचा और बीमार गायों का उपचार शुरू किया.

फूड प्वाइजनिंग से बिगड़ी गायों की तबीयत

जानकारी के मुताबिक श्रीडूंगरगढ़ तहसील में स्थित दुलचासर गौशाला में खाने से फूड प्वाइजनिंग होने के कारण करीब 60 से ज्यादा गाय मौत के आगोश में सो गई. बताया जा रहा है कि रात को गायों को जो चारा दिया गया था उसमें जहरीला पदार्थ मिला होने के कारण गायों की तबीयत बिगड़ने लग गई थी. काफी देर तक एक के बाद एक गाय जमीन पर तड़पती रहीं. सूचना के बाद कर्मचारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन उपचार के अभाव में करीब 60 गायों की मौत हो गई.

पशु चिकित्सा विशेषज्ञों का दल पहुंचा मौके पर

सूचना के बाद वेटरनरी यूनिवर्सिटी से भी पशु चिकित्सा विशेषज्ञों का दल मौके पर पहुंचा, उसके बाद बीमार गायों का उपचार शुरू किया गया. गौशाला में करीब 300 से ज्यादा गायें हैं, इसलिए चिकित्सक बाकी गायों की भी जांच कर रहे हैं कि उन्होंने तो यह चारा नहीं खाया. मृतकों में गायों के साथ बछड़े भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: पानी पीने आई गाय-भैसों को दिया जहर, कई पशुओं की हुई मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...