लाइव टीवी

मेडिकल कॉलेज के गेट पर बांधी भैंस, चिकित्सा मंत्री का फोटो गले में डाल रेजीडेंट डॉक्टरों ने बजाई बीन

News18 Rajasthan
Updated: January 14, 2020, 3:23 PM IST
मेडिकल कॉलेज के गेट पर बांधी भैंस, चिकित्सा मंत्री का फोटो गले में डाल रेजीडेंट डॉक्टरों ने बजाई बीन
वेतन न मिलने अाैर अध्ययन अवकाश स्वीकृत नहीं करने के विराेध में विराेध प्रदर्शन कर रहे हैं.

बीकानेर मेडिकल काॅलेज के गेट पर भैंस बांध कर उसके गले में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा का पाेस्टर टांग कर रेजीडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • Share this:
बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर शहर में सोमवार को मेडिकल काॅलेज के गेट पर भैंस बांध कर उसके गले में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा का पाेस्टर टांग कर रेजीडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी रेजीडेंट्स ने भैंस के आगे बीन बजाते हुए नारे लगाए. वेतन भुगतान की मांग कर रहे रेजिडेंट्स डाॅक्टराें ने मेडिकल काॅलेज के अागे छठे दिन धरना देते हुए ऐसा प्रदर्शन किया. एक दिन पहले रेजिडेंट्स डाॅक्टराें ने सद्बुद्धि यज्ञ भी किया था. रेजिडेंट डाॅक्टर पिछले 6 दिनाें से अपने 8 महीने का वेतन न मिलने अाैर अध्ययन अवकाश स्वीकृत नहीं करने के विराेध में विराेध प्रदर्शन कर रहे हैं.



उधर, बीकानेर (bikaner) शहर में रविवार को शुरू हुए अंतररार्ष्टीय ऊंट उत्सव (international-camel-festival) में देसी-विदेशी पर्यटक (tourist) जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. पहले दिन हेरिटेज वॉक में शामिल देशी-विदेशी सैलानियों दुकानदारों के हाथों विभिन्न तरह के व्यंजन, पान, दूध की मनुहार देखकर फूले नहीं समा रहे थे. पूरे रास्ते में लोग अपने घरों से पर्यटकों पर पुष्प वर्षा कर रहे थे. जगह-जगह स्वागत और सत्कार के माहौल में पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई.

ये भी पढ़ें- 


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर