Home /News /rajasthan /

severe heat in rajasthan bsf jawans are roasting papads on sand dunes in indo pak border in bikaner watch video rjsr

VIDEO: बीएसएफ के जवानों ने तपती रेत पर सेका पापड़, लेकिन हौसले गर्मी से ज्यादा सख्त

Bikaner Latest News: राजस्थान में आसमान से आग बरस रही है. कई जिलों में पारा 49 डिग्री को छू रहा है. यकीन न हो तो बीकानेर का यह वीडियो देख लीजिए. पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान बॉर्डर इलाके में गर्मी का आलम यह है कि गर्म रेत पर पापड़ सेके जा सकते हैं. हाल ही में बीएसएफ के जवानों का एक वीडियो वायरल हुआ हुआ है, जिसमें वे बालू रेत में पापड़ सेककर दिखा रहे हैं. भीषण गर्मी के बीच हमारे जवान देश की सुरक्षा के मोर्चे पर डटे हैं लेकिन उनके हौसले गर्मी से भी ज्यादा सख्त हैं.

अधिक पढ़ें ...

बीकानेर. राजस्थान में गर्मी सितम ढा रही है. मरुधरा में रेत के टीले इतने गर्म होने लगे हैं कि उन पर पापड़ सेका जा सकता है. पश्चिमी राजस्थान में 45 से 47 डिग्री तापमान के बीच भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बालू में पापड़ सेक कर दिखाए हैं. इससे अंदाजा लगता है कि ये जवान किन परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के मोर्चे पर डटे हैं. बालू पर पापड़ सेकने का यह वीडियो वायरल हो रहा है.

यह वीडियो बीकानेर जिले का है. इस वीडियो में बीकानेर जिले के बज्जू इलाके में बीएसफ के जवानों ने तपती रेत के अंदर कुछ देर के लिए पापड़ रखे. देखते ही देखते पापड़ सिक गये. जवानों ने इसका बाकायदा वीडियो बनाया. इससे पहले चूरू जिले में भीषण गर्मी के दौरान रेत के टीलों के बीच बिना आग के ऑमलेट बनाया गया था.

पापड़ सेककर बनाया चूरा

वीडियो में बीएसएफ के जवानों ने सीके हुए पापड़ को हाथ में लेकर उसका चूरा बनाकर दिखाया. इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्म रेत के बीच ये जवान किन परिस्थितयों का सामना करते हैं.

बीकानेर में तापमान 45 से 47 डिग्री

राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. बालू के टीलों पर पांव रखना अंगारे पर पैर रखने जैसा है.. बीकानेर जिले में एक हफ्ते से से औसत तापमान 45 से 47 डिग्री के बीच बना हुआ है. बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर के भी कमोबेश ये ही हालात हैं. हालांकि मौसम विभाग ने मंगलवार से मरुधरा के 10 जिलों में मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान जारी किया है.

Tags: Bikaner news, BSF, Heat Wave, Rajasthan news, Weather Udpate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर