बीकानेर: जेल में बंद भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, खिलाई मिठाइयां

रक्षाबंधन के पर्व पर आज बीकानेर सेंट्रल जेल में बहनों की भीड़ लगी रही. यहां बहनें भाई के लिए राखी के साथ उनके मनपसंद पकवान और मिठाइयां लेकर आईं थीं.

Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: August 15, 2019, 3:44 PM IST
बीकानेर: जेल में बंद भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, खिलाई मिठाइयां
रक्षाबंधन के पर्व पर आज बीकानेर सेंट्रल जेल में भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहनों की भीड़ लगी रही.
Vikram Jagarwal | News18 Rajasthan
Updated: August 15, 2019, 3:44 PM IST
रक्षाबंधन के पर्व पर आज बीकानेर सेंट्रल जेल में बहनों की भीड़ लगी रही. यहां बहनें भाई के लिए राखी के साथ उनके मनपसंद पकवान और मिठाइयां लेकर आईं थीं. सघन चेकिंग के बाद बहनों का लाइन में आगे बढ़ते हुए भाई तक पहुंचकर उन्हें राखी बांधने का सिलसिला दिनभर चलता रहा. बता दें कि बीकानेर के सेंट्रल जेल में आज सुबह से ही राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया था. यहां आई बहनें जेल में बंद अपने भाइयों की कलाई पर लगातार राखी बांधती रहीं. वहीं जेल में विचाराधीन महिला कैदियों के भाई भी राखी और मिठाई लेकर उनसे राखी बंधवाने आए हुए थे.

बहनों की आंखों में आंसू छलक रहे थे. वे जी भर के आज के दिन अपने भाइयों से बात करना चाह रही थीं.


इस दौरान जेल प्रशासन ने महिलाओं की भीड़ को देखते जेल परिसर में पहुंचने के लिए सिक्युरिटी के पुख्ता इंतजाम किए थे. भाइयों से मिलने आई बहनों की आंखों में आंसू छलक रहे थे. आज के दिन वे जी भर के अपने भाइयों से बात करना चाह रही थीं. लेकिन जेल के नियमों और समय की पाबंदी ने ऐसा नहीं होने दिया.



जेल प्रशासन ने रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर आज केवल महिलाओं को जेल परिसर में आने की व्यवस्था की थी. जेल प्रशासन ने जेल की सुरक्षा में 50 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को लगाया गया था.

ये भी पढ़ें - स्वतंत्रता दिवस पर सीएम अशोक गहलोत ने किया ध्वजारोहण

ये भी पढ़ें - बहनों ने शहीदों की प्रतिमा पर राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...