Home /News /rajasthan /

नाली में बह रहा हजारों लीटर शुद्ध पेयजल, विभाग कर रहा अनदेखी

नाली में बह रहा हजारों लीटर शुद्ध पेयजल, विभाग कर रहा अनदेखी

रायसिंहनगर में रोजाना हजारों लीटर पेयजल नाली में बह रहा है.

रायसिंहनगर में रोजाना हजारों लीटर पेयजल नाली में बह रहा है.

श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर में रोजाना हजारों लीटर पेयजल नाली में बह रहा है. वहीं इस ओर संबंधित विभाग के अधिकारियों का भी ध्यान नहीं है. राज्य सरकार प्रत्येक शहर के नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करने का दावा कर रही है.

अधिक पढ़ें ...
    श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर में रोजाना हजारों लीटर पेयजल नाली में बह रहा है. वहीं इस ओर संबंधित विभाग के अधिकारियों का भी ध्यान नहीं है. राज्य सरकार प्रत्येक शहर के नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध  कराने के लिए हर संभव प्रयास करने का दावा कर रही है. इसके लिए राज्य सरकार पानी की बरबादी को रोकने लोगों को जागरुक करने में भी जुटी है.

    राज्य सरकार के इन सभी प्रयासों पर रायसिंहनगर कस्बे में पानी फिरता ही नजर आ रहा है. स्थानीय अधिकारियों पर राज्य सरकार के प्रयासों का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है. अधिकारियों की उदासीनता एवं जलप्रदाय विभाग के कर्मियों की लापरवाही के चलते यहां रोजाना हजारों लीटर पेयजल नाली में बह जाता है.

    कस्बे के वार्ड नंबर 17 के पार्क के पास गुरुवार शाम को लगातार 5 घंटे तक हजारों लीटर पेयजल नाले में बहता रहा. शहर में इसी तरह कई स्थानों पर दिनभर शुद्ध पेयजल बहता रहता है और विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान देने का कष्ट भी नहीं करते.

    वहीं दूसरी ओर रायसिंहनगर के ही कई वार्डों के नागरिकों को पानी पीने के लिए भी ठीक से नहीं मिल पा रहा है. वार्ड वासियों का कहना है कि लोगों को शुद्ध पेयजल नसीब नहीं हो रहा है और इधर पानी बरबाद हो रहा है. पानी को लोगों के घर तक पहुंचाने के बजाए विभाग ने बरबाद होने के लिए छोड़ दिया गया है.

    Tags: Rajasthan water supply Department, Sri Ganganagar District

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर