लाइव टीवी

बीकानेर में अनूठी मिसाल, मुस्लिम युवाओं ने राहगीरों को गुलाब भेंट कर दिया कौमी एकता का संदेश

News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 5:15 PM IST
बीकानेर में अनूठी मिसाल, मुस्लिम युवाओं ने राहगीरों को गुलाब भेंट कर दिया कौमी एकता का संदेश
राममंदिर पर दिए फैसले के बाद मुस्लिम युवाओं ने राहगीरों को भेंट किए गुलाब के फूल

उच्चतम अदालत के शनिवार को अयोध्या (ayodhya) में राममंदिर (ram mandir) पर दिए फैसले के बाद राजस्थान के बीकानेर में मुस्लिम युवाओं ने अनूठी मिसाल पेश की. युवाओं ने शहर में राहगीरों को गुलाब (rose) भेंट करके कौमी एकता का संदेश दिया

  • Share this:
बीकानेर. उच्चतम अदालत के शनिवार को अयोध्या (ayodhya) में राममंदिर ((ram mandir) पर दिए फैसले के बाद राजस्थान के बीकानेर (bikaner) में मुस्लिम युवाओं ने अनूठी मिसाल पेश की. युवाओं ने शहर में राहगीरों को गुलाब (rose) भेंट करके कौमी एकता का संदेश दिया, जिससे उनकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है.

राहगीरों को गुलाब भेंट कर शहर मे कौमी एकता का दिया संदेश

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद हाथों में गुलाब लेकर युवाओं ने शहर के ह्रदय स्थल कोटगेट पर राहगीरों को गुलाब भेंट कर शहर मे कौमी एकता भाईचारा बनाए रखने का संदेश दिया. फूल बांट रहे मुस्लिम युवाओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो भी फैसला दिया है वह उसका सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि वे शहर की एकता और अखंडता पर कोई आंच नही आने देंगे. युवाओं की इस अनूठी पहल को शहर के लोग अच्छी पहल के रूप में सोशल मीडिया (social media) पर शेयर कर रहे हैं.

शहर के युवाओं के साथ पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भी लोगों को भेंट किए गुलाब के फूल
शहर के युवाओं के साथ पुलिस विभाग के अधिकारियों ने भी लोगों को भेंट किए गुलाब के फूल


वीएचपी नेताओं ने शहर में सौहार्द बनाने की अपील की

रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के सीजेआई गोगोई सहित पांच जजों की पीठ द्वारा फैसला सुना दिया गया है. वहीं वीएचपी के नेताओं ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जताते हुए सभी पक्षों से शहर में सौहार्द बनाने की अपील की है. एहतियात के तौर पर शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है, ऐसे तनाव पूर्ण माहौल में कौमी एकता का संदेश देती ये पहल सकून देने वाली हैं. देश में कौमी एकता व भाईचारे के लिए पहचाने जाने वाले बीकानेर शहर के मुस्लिम युवाओं की पहल पूरे देश के लिए एक नजीर मानी जा सकती है.

यह भी पढ़ें- इटली में पली-बढ़ी लीला ने गांव में आकर हिन्दू रीति-रिवाजों के साथ विदेशी दूल्हा से रचाई शादी
Loading...

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में राज्‍यस्‍तरीय कुश्‍ती प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्‍भ, 425 पहलवान दिखाएंगे दमखम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...