Home /News /rajasthan /

Rajasthan : जूनियर वारंट ऑफिसर ने की सुसाइड, भाई ने विंग कमांडर और ग्रुप कैप्टन पर लगाए आरोप

Rajasthan : जूनियर वारंट ऑफिसर ने की सुसाइड, भाई ने विंग कमांडर और ग्रुप कैप्टन पर लगाए आरोप


Bikaner News: बीकानेर के एयरफोर्स एरिया में जूनियर वारंट ऑफिसर ने आत्महत्या कर ली..

Bikaner News: बीकानेर के एयरफोर्स एरिया में जूनियर वारंट ऑफिसर ने आत्महत्या कर ली..

Bikener News : उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले के जलालपुर इलाके में टप्पल थाना क्षेत्र के रहने वाले और वायुसेना के जूनियर वारंट ऑफिसर को दिल्ली के बीकानेर तबादला रास नहीं आया. कथित रूप से छुट्टी न मिलने और अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित करने से वह इतना दुखी हुआ कि उसने फंदे पर लटककर जान ही दे दी. मृतक वायुसेना में 19 साल से नौकरी कर रहा था.

अधिक पढ़ें ...

बीकानेर. बीकानेर के एयरफोर्स एरिया में गुरुवार को एक जूनियर वारंट ऑफिसर ने (Junior Warrant Officer) फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. उसने विंग कमांडर और ग्रुप कैप्टन (Group captain) के खिलाफ लिखा है कि उसे गंदी गालियां देते थे और छुट्‌टी के लिए मना कर देते थे. पिछले दो महीने से लगातार उसे परेशान किया जा रहा था.

मृतक के भाई विशेष चौधरी ने सदर पुलिस ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतक वायुसेना में 19 साल से नौकरी कर रहा था.
विशेष चौधरी ने वायुसेना के विंग कमांडर एम.एस. राठौड़ और ग्रुप कैप्टन पीयूष धवन के खिलाफ साजिश के तहत उकसाकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट में बताया कि उसका बड़ा भाई वेदपाल पिछले 19 साल से वायु सेना में कार्यरत था. अगस्त 2021 को भाई का नई दिल्ली से बीकानेर तबादला हो गया था.

शादी में पिता से बेटी ने दहेज में की गर्ल्स हॉस्टल की मांग, पिता ने कन्यादान में दिए 75 लाख

दो-तीन बार आवेदन किया, मगर छुट्टी मंजूर नहीं की
बीकानेर में उसका भाई हमेशा परेशान रहता था. भाई ने उसे परेशानी का कारण बताया था कि उसके वरिष्ठ अधिकारी विंग कमांडर एम.एस. राठौड़ और ग्रुप कैप्टन पीयूष धवन जान-बूझकर उसे प्रताड़ित करते हैं. विभिन्न कार्यों का दबाव बनाते थे. उसने अपने बड़े भाई को कुछ दिन पहले अवकाश लेकर परिवार के साथ रहने को कहा था. तब बड़े भाई ने बताया कि उसने दो-तीन बार छुट्टी के लिए आवेदन किया मगर छुट्टी मंजूर नहीं की गई.

मृतक उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले निवासी था
मृतक के भाई ने बताया कि उसे 24 नवंबर को सूचना मिली थी कि बीकानेर में उसके बड़े भाई ने आत्महत्या कर ली है.  पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.  मृतक बेदपाल उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले के जलालपुर इलाके में टप्पल थाना क्षेत्र निवासी था.

Tags: Bikaner news, Indian air force, Indian Air Force officer, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर