गंदे नालों के पानी से उगाई सब्जियां पहुंच रही मंडियों में, सेहत से खिलवाड़

महापौर ने दूषित सब्जियों के पौधों को हटाए जाने का आश्वासन दिया.
महापौर ने दूषित सब्जियों के पौधों को हटाए जाने का आश्वासन दिया.

महापौर (Mayor) ने कहा कि लोगों का रोजगार नहीं छीन सकते हैं. सब्जी उगाने वाले किसानों के लिए दो महीने के अंदर फिल्टर पानी (Filtered water) की व्यवस्था कर दी जाएगी. इसके बाद इन दूषित सब्जियों (Contaminated vegetables) के पौधों को हटाया जाएगा.

  • Share this:
बीकानेर. शहर में बह रहे गंदे नालों के पानी से उगाई जा रही सब्जियां (Unhealthy Vegetables) लोगों की सेहत को खराब कर रही हैं. बेखौफ होकर गंदे नालों के पानी से सब्जियां उगाई जा रही हैं. हालांकि इस मामले को लेकर कई बार लोगों ने नगर निगम (Municipal Corporation) में शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. वल्लभ गार्डन (Vallabh Garden) में बेखौफ गंदे नालों के पानी से उगाई गई सब्जियां सब्जी मंडियों में सप्लाई की जा रही हैं और लोगों की सेहत के साथ खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है.

दो महीने में फिल्टर पानी की व्यवस्था की जाएगी

इस बारे में नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित का कहना है कि हमारे ध्यान में यह है और ऐसी सब्जियां हटाई जाएंगी, लेकिन महापौर ने साथ में यह भी कहा कि ऐसे लोगों का रोजगार नहीं छीन सकते हैं. उन्होंने कहा कि सब्जी उगाने वाले किसानों के लिए दो महीने के अंदर फिल्टर पानी की व्यवस्था कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके बाद इन दूषित सब्जियों के पौधों को हटाया जाएगा.




वहीं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि उन्होंने निगम को ऐसी दूषित सब्जियों को नष्ट करने का आदेश दे दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी सब्जियां किसी भी हाल में सब्जी बाजार में नहीं पहुंचाई जाएंगी.

ये भी पढ़ें - अमित शाह के जोधपुर दौरे पर CM गहलोत का तंज, कहा- ये नौबत क्यों आई?

ये भी पढ़ें - कोटा: मासूम की मौतों का सच जानने आ रहे मंत्री के लिए प्रशासन ने बिछाया कारपेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज