पानी की टंकी में तैरते मिले मां-बेटी के शव, परिजनों ने लगाया ये आरोप

महिला के घरवालों ने उसके पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर मां-बेटी को मारकर पानी की टंकी में डालने का आरोप लगाया है.

News18 Rajasthan
Updated: June 10, 2019, 10:36 PM IST
पानी की टंकी में तैरते मिले मां-बेटी के शव, परिजनों ने लगाया ये आरोप
पानी की टंकी से मां-बेटी का शव मिलने से सनसनी फैल गई (Demo Pic)
News18 Rajasthan
Updated: June 10, 2019, 10:36 PM IST
राजस्थान के बीकानेर में एक मकान के पानी की टंकी से मां-बेटी का शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतका के पिता की रिपोर्ट पर महिला पुलिस थाने में पति, सास, ससुर और देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना नयाशहर थाना क्षेत्र के नत्थूसर बास की है. यहां एक विवाहिता अपनी दो वर्षीय बेटी के साथ पानी की टंकी में मृत मिलीं. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को टंकी से निकलवाया और अस्‍पताल पहुंचाया. मां-बेटी की मौत पर महिला के परिजनों ने पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर मां-बेटी को मारकर पानी की टंकी में डालने का आरोप लगाया.

पति सहित सास-ससुर पर हत्या का आरोप


मृतका के पिता सूरतगढ़ तहसील के ठुकराना गांव निवासी मोहनलाल स्वामी की रिपोर्ट पर महिला पुलिस थाने में पति सहित सास-ससुर और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. रिपोर्ट में बताया कि बेटी प्रेरणा की शादी 29 जनवरी 2015 को बीकानेर निवासी कमलकांत पुत्र रविकांत के साथ हुई थी. शादी के समय ही दहेज में दस लाख रुपए देने की बात को लेकर कमलकांत, रविकांत, मंजू देवी, मुरलीधर के साथ विवाद हो गया था. तब समाज के लोगों ने समझाया.

रिपोर्ट के अनुसार, विवाह के समय पांच लाख रुपए नकद, सोने-चांदी के आभूषण सहित अन्य सामान दहेज में दिया गया था. शादी के कुछ दिनों बाद ही आरोपी पांच लाख रुपए नकद या नया मकान बनवाकर देने को लेकर प्रेरणा को परेशान करने लगे थे.

मृतका के पिता मोहनलाल स्वामी ने आरोप लगाते हुए बताया, 'आए दिन बेटी के ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे. कई बार मृतका और उसकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. शनिवार शाम को प्रेरणा ने फोन कर कहा कि रुपए नहीं देने पर ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं, लेकिन मैंने कभी सोचा नहीं था कि दहेज का लोभ मेरी बेटी और नातिन को मुझसे दूर कर देगा."


जांच में जुटी पुलिस
सीओ सीटी सुभाष शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शवों का पोस्‍टमॉर्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. परिजनों के आरोप के मुताबिक, ससुराल वालों पर दहेज का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. महिला की 2015 में शादी हुई थी. परिजनों मानें तो दहेज के लिए आए दिन उसे परेशान किया जाता था. फिलहाल परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

मिशन 2020: कांग्रेस के नेता बिहार में चाहते हैं प्रियंका गांधी की बड़ी भूमिका

सिपाही को थप्पड़ मारने पर फंसी BJP सांसद रेखा वर्मा, कई धाराओं में केस दर्ज

उद्धव ठाकरे पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- राजनीति का अड्डा नहीं अयोध्या

पायल तड़वी सुसाइड केस: आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका खारिज, भेजी गईं जेल

ठेले पर भुट्टा देख अचानक रुके अखिलेश यादव, बोले- बहुत महंगा दे रहे हो, कहां से लाए हो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...