लाइव टीवी

बीकानेर में बॉर्डर पर तैनात जवानों को बांधी राखी, बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची

News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2018, 9:18 PM IST
बीकानेर में बॉर्डर पर तैनात जवानों को बांधी राखी, बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची
भारत-पाक बॉर्डर पर जवानों की आरती उतारती महिलाएं। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

रक्षाबंधन के पर्व पर रविवार को भारत पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों की कलाई पर खाजूवाला क्षेत्र महिलाओं और बालिकाओं ने राखी बांधी.

  • Share this:
भाई बहन के रिश्ते को मजबूत करने वाला त्यौहार रक्षाबंधन पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया. रक्षाबंधन के पर्व पर रविवार को भारत पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों की कलाई पर खाजूवाला क्षेत्र महिलाओं और बालिकाओं ने राखी बांधी. ये महिलाएं और बालिकाएं सीमाजन कल्याण समिति व निजी शिक्षण संस्थान के साथ बॉर्डर पर पहुंची और देश की सुरक्षा में तैनात अपने भाइयों की कलाइयों को राखियों से सजाया.

बॉर्डर पर जवानों को राखी बांधकर इन बहनों से उनसे वचन लिया कि वे कभी भी देश की बेटियों पर आंच नहीं आने देंगे. भारत पाक सीमा चौकी पर खाजूवाला की सीमाजन कल्याण समिति और जय मां करणी शिक्षण संस्थान की स्कूली छात्राओं ने देश की रक्षा में लगे बहादुर फौजी भाइयों की कलाई पर स्नेह का धागा बांधा तो उनकी भी आंखें भर आई. अनजान बहनों से राखी पर प्यार पाकर जवान बेहद खुश हुए.

संकल्प और मजबूत हुआ है
राखी बांधने के बाद जवानों और अधिकारियों ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वे भले ही घर से दूर हों, लेकिन उन्हें आज बहनों की कमी महसूस नहीं हो रही है. बहनों से बंधवाए गए रक्षा सूत्र से  उनका देश की रक्षा का संकल्प और मजबूत हुआ है.

(रिपोर्ट: विक्रम जगरवाल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीकानेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2018, 9:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...