ACB की बड़ी कार्रवाई, कोटा में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और कैशियर 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने कोटा में रिश्वत लेते हुए दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

एसीबी ने कोटा में रिश्वत लेते हुए दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा में एसीबी (ACB) ने दस हजार की रिश्वत (Bribe) लेने वाले ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और कैशियर (Cashier) को गिरफ्तार किया है. एसीबी एएसपी ठाकुर चंदशील ठाकुर के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 11:13 PM IST
  • Share this:

कोटा. राजस्थान (Rajasthan) में रिश्वतखोरों के खिलाफ एसीबी (ACB) का शिकंजा लगातार कंसता जा रहा है. कोटा (Kota) में एसीबी ने आज फिर कार्रवाई करते हुए दस हजार की रिश्वत (Bribe) लेने वाले ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और कैशियर को गिरफ्तार किया है. एसीबी एएसपी ठाकुर चंदशील ठाकुर के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

एसीबी की टीम ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विनोद मिश्रा और कैशियर चंद्र प्रकाश शर्मा को गिरफ्तार किया है. परिवादी से शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में खाने के 4 लाख 60 हजार के बिल पास करवाने की एवज में ₹20,000 की रिश्वत की मांग की गई थी, जिस पर आरोपियों ने ₹6,000 की राशि परिवादी कृष्ण कुमार मोदी से पहले ही वसूल ली थी. रिश्वत की दूसरी किस्त के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था, ऐसे मैं आज एसीबी की टीम ने शिक्षा अधिकारी ऑफिस के नजदीक गुमानपुरा बाजार में एक जूस की दुकान पर परिवादी को बुलाया और रिश्वत की राशि लेते रंगे हाथों धर दबोचा. एसीबी की टीम ऑफ दोनों आरोपियों के घरों पर भी सर्च अभियान भी चलाया.

Deoria News: ऑटो रिक्शा चालक की बेटी बनी Miss India 2020 की रनर अप, गांव में खुशी की लहर

जूस की दुकान पर हुई कार्रवाई एसपी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि कार्रवाई व्यस्ततम बाजार गुमानपुरा में जूस की दुकान पर की गई, क्योंकि परिवादी को जूस की दुकान पर ही ₹10000 लेकर बुलाया गया था और उसके बाद ट्रैप किए गए दोनों आरोपियों को रिश्वत की रकम को लेकर सहमति मिलते ही टीम के सदस्यों ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल दोनों आरोपियों के घरों से तलाशी के दौरान ज्यादा कुछ नहीं मिला है. इनके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज