लाइव टीवी

बूंदी के अस्पताल में महीने भर में 10 बच्चों की मौत, प्रशासन पर मामला छिपाने का आरोप
Bundi News in Hindi

एएनआई
Updated: January 4, 2020, 11:36 AM IST
बूंदी के अस्पताल में महीने भर में 10 बच्चों की मौत, प्रशासन पर मामला छिपाने का आरोप
फोटो सौ. (ANI)

अस्पताल प्रशासन ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि बच्चों की मौतें विभिन्न वजहों से हुई है. इसके पीछे उनकी गैर-जिम्मेदारी कारण नहीं है

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) स्थित जेके लोन अस्पताल (JK Lon Hospital) में जहां शिशुओं की मौत का सिलसिला रूक नहीं रहा है, वहीं अब बूंदी (Bundi) जिले में भी बच्चों की मौत का का मामला सामने आया है. बीते एक महीने के दौरान यहां के अस्पताल में 10 बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है. आरोप है कि अस्पताल प्रशासन बच्चों की मौत को दबाने में जुटा हुआ था. शिशुओं की मौत की संख्या का खुलासा तब हुआ जब अपर जिला कलेक्टर (ADC) ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा किया.

अस्पताल प्रशासन ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि बच्चों की मौतें विभिन्न वजहों से हुई है. इसके पीछे उनकी गैर-जिम्मेदारी कारण नहीं है. अस्पताल में ड्यूटी इंचार्ज हितेश सोनी ने कहा कि दिसंबर माह के दौरान विभिन्न बीमारियों के कारण 10 शिशुओं की जान चली गई थी. उनमें से कुछ तब आए थे जब उन्हें अन्य स्थानों से यहां रेफर किया गया था. कुछ शिशुओं का वजन कम था, जबकि कुछ को सांस लेने की समस्या थी और कुछ ने दूषित पानी का सेवन किया था. वो पहले से ही गंभीर हालत में थे, इसीलिए ये मौतें हुईं.



अस्पताल में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

इस बीच, अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने घटना की रिपोर्ट ली और अस्पताल प्रशासन को साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि राजस्थान के ही कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की लगातार मौत हो रही है. शनिवार को अस्पताल में भर्ती सात माह के एक और बच्चे की मौत हो गई, जिसके बाद शिशुओं की मौत का आंकड़ा बढ़कर 107 हो गया है. बच्चों की लगातार हो रही मौत की जांच करने के लिए शनिवार को केंद्र से उच्च स्तरीय टीम अस्पताल पहुंची है. ये टीम अस्पताल का दौरा कर रही है. इस टीम में एम्स जोधपुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हैं.



इसके अलावा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शनिवार को जेके लोन अस्पताल का दौरा करेंगे.

ये भी पढ़ें: कोटा में 2 और बच्चों की मौत, 106 पहुंचा आंकड़ा, केंद्रीय टीम आज अस्पताल का करेगी दौरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 10:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर