लाइव टीवी

सर्वसम्मति के बाद मानधाता बालाजी की पूजा संपन्न

Chain Singh Tanwar | ETV Rajasthan
Updated: January 4, 2018, 9:57 PM IST
सर्वसम्मति के बाद मानधाता बालाजी की पूजा संपन्न
संपन्न हो गई पूजा फोटो- ईटीवी

बूंदी शहर में विवादित रियासतकालिन मानधाता छतरी विवाद के मामले में गुरुवार को खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बाबुलाल वर्मा की मौजूदगी में सर्वसम्मति से हुए फैसले के बाद मानधाता बालाजी की पूजा संपन्न हो जाने से शहर में पूजा को लेकर चल रहा गतिरोध अब समाप्त हो गया है.

  • Share this:
बूंदी शहर में विवादित रियासतकालिन मानधाता छतरी विवाद के मामले में गुरुवार को खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बाबुलाल वर्मा की मौजूदगी में सर्वसम्मति से हुए फैसले के बाद मानधाता बालाजी की पूजा संपन्न हो जाने से शहर में पूजा को लेकर चल रहा गतिरोध अब समाप्त हो गया है. गौरतलब है कि मानधाता छतरी पर पूजा को लेकर को लेकर पिछले चार दिनो से चल रहे विवाद के चलते शहर के बाजार बंद होने के साथ साथ जिले में इंटरनेट सेवा के भी बंद होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पङ रहा था. जिसके चलते पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा बाजार में घूम-घूम कर दुकानों को खुलवाने का प्रयास किया जा रहा था. लेकिन व्यापारी दुकानें खोलने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे जिससे प्रशासन को बाजार खुलवाने में सफलता नही मिल पा रही थी.

ऐसे में गुरुवार को चौथे दिन पूजा के समर्थन में उतरे भाजपा पार्षदों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं के  सामूहिक रूप से इस्तीफे की घोषणा कर दिए जाने से खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा को बूंदी में डेरा डालने के लिए मजबूर होना पड़ा. इसी कड़ी में मंत्री वर्मा ने गुरुवार को विधायक अशोक डोगरा और जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा की मौजूदगी में शहर के विभिन्न संगठनो से वार्ता की.

जिसमें सर्वसम्मति से छतरी के बन कर पूर्ण तैयार नहीं होने तक वनकर्मियों द्वारा मानधाता बालाजी की पूजा करने का फैसला किया गया. जिसके बाद मंत्री वर्मा की मौजूदगी में एसीएफ विजयपाल सिंह को बुलवा कर पूजा की थाली सुपूर्द की गई. लेकिन पूजा समर्थको द्वारा संत रामलखन दास माहराज से पूजा करवाए जाने की मांग पर अड़ जाने व जुलूस निकाल कर नारेबाजी शुरू कर दिए जाने दवाब में आए प्रशासन एवं खाद्य एंव आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा और प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी को मजबूरी में बाबा रामलखन दास माहराज को पूजा के लिए भेजना पड़ा.  बाबा के पूजा कर  लौट जाने के बाद माहौल शांत हो पाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2018, 9:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...