पत्थरबाजों के विरोध में आज बूंदी बंद, नहीं खुले बाजार
Bundi News in Hindi

पत्थरबाजों के विरोध में आज बूंदी बंद, नहीं खुले बाजार
बूंदी बंद के आह्वान पर सुनसान बाजार.

रामनवमी पर निकली शोभायात्रा पर पथराव को लेकर हिंदूवादी संगठनों की ओर से बूंदी बंद का आह्वान किया गया है.

  • Share this:
राजस्थान का बूंदी शहर में सोमवार को बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे गए हैं. रविवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव को लेकर हिंदूवादी संगठनों की ओर से बूंदी बंद के आह्वान पर शहर में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है. बंद को समर्थन और प्रदर्शन करने वाले संगठनों की मांग है कि शोभायात्रा पर पत्थरबाजी करने वालों को पकड़ा जाए. जब तक पत्थरबाजों को नहीं पकड़ा जाएगा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

बूंदी बंद के आह्वान पर शहर में बाजार और प्रतिष्ठान नहीं खुले हैं. पुलिस और प्रशासन लगातार प्रदर्शनकारियों से संवाद बनाए हुए है. संगठनों के कार्यकर्ता बाजारों में घूम-घूमकर बंद की अपील कर रहे हैं और इसी के साथ उनके समर्थन में शहर के बाजार-दुकानें बंद की जा रही हैं.

 



यह है पूरा मामला



बूंदी जिला मुख्यालय पर रविवार की रात को रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा पर एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. इसमें एक होमगार्ड समेत दो लोग चोटिल हो गए. इसके बाद शोभायात्रा में शामिल लोग और दूसरे पक्ष  के लोग आमने-सामने हो गए.

तनाव का माहौल, पुलिस तैनात

पुलिस ने शोभायात्रा के दौरान आमने-सामने हुए दोनों पक्षों को शांत करने और भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पथराव की इस घटना से पूरे शहर में तनाव फैल गया. हिन्दू संगठनों के लोगों ने घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading