हनुमान जंयती पर पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बूंदी शहर
Bundi News in Hindi

हनुमान जंयती पर पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बूंदी शहर
पुलिसकर्मियों को निर्देश देते पुलिस अधिकारी। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान

रामनवमी पर खराब हुए बूंदी शहर के माहौल के बाद शनिवार को हनुमान जयंती पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2018, 12:28 PM IST
  • Share this:
हनुमान जयंती महोत्सव के मध्यनजर बूंदी शहर में शनिवार को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. हनुमान जंयती पर लोगों द्वारा मानधाता बालाजी के दर्शन करने और शाम को निकाली जाने वाली शोभायात्रा के चलते पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है.

हनुमान जंयती पर पुलिस और प्रशासन ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं. शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात हो जाने से बूंदी शहर छावनी के रूप में तब्दील हो गया है. एएसपी दशरथ सिंह ने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव के कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करवाने के लिए आरएसी की 5 कंपनियां, एसटीएफ की एक बटालियन, जिला पुलिस के 450 जवानों को तैनात किया गया है. इनकी मॉनिटरिंग के लिए 12 सीआई, जिले के पुलिस उपाधीक्षक और मजिस्ट्रेटों को नियुक्त करने के साथ साथ 15 वीडियो कैमरों और ड्रोन कैमरों से चप्पे चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है. माहौल खराब करने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. मानधता बालाजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालु आ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि बूंदी में रावनवमी पर शोभायात्रा में समुदाय विशेष के पथराव करने के बाद तनाव के हालात पैदा हो गए थे. तीन दिन बूंदी शहर के बंद रहने के बाद गुरुवार को बाजार खुले, लेकिन हनुमान जयंती पर निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर अब फिर से तनाव के हालात है. जिला प्रशासन ने इसके चलते गुरुवार रात 8 बजे से ही जिले में इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक बंद करवा रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading