लाइव टीवी

बूंदी: गड़े धन के लालच में युवक ने पड़ोसी के घर तक खोद डाली 15 फीट लंबी सुरंग
Bundi News in Hindi

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2020, 8:34 PM IST
बूंदी: गड़े धन के लालच में युवक ने पड़ोसी के घर तक खोद डाली 15 फीट लंबी सुरंग
पड़ोसी मुकेश बैरवा की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर सुरंग का निरीक्षण किया. बाद में उसे बंद करवा दिया.

बूंदी (Bundi) जिले के नैंनवा कस्बे (Nainwa town) में 20 वर्षीय एक मंदबुद्धि युवक ने जमीन में गड़ा धन को पाने के लालच में अपने मकान से पड़ोसी के मकान तक 15 फीट लंबी और 5 फीट चौड़ी सुरंग (Tunnel) खोद डाली. वह 2 माह से चुपचाप इस काम में लगा हुआ था.

  • Share this:
बूंदी. जिले के नैनवा कस्बे (Nainwa town) में 20 वर्षीय एक मंदबुद्धि युवक ने जमीन में गड़ा धन को पाने के लालच में अपने मकान से पड़ोसी के मकान के बीच 15 फीट लंबी और 5 फीट चौड़ी सुरंग (Tunnel) खोद डाली. वह 2 माह से चुपचाप इस काम में लगा हुआ था. लेकिन रविवार को जब पड़ोसी को सुरंग से आवाज (Sound) आई तो उसके होश उड़ गए और वह भागकर पुलिस (Police) के पास पहुंचा. पुलिस ने मौका मुआयना कर सुरंग को बंद करवा दिया है.

करीब दो माह से चुपचाप लगा हुआ था सुरंग खोदने में
जानकारी के अनुसार घटना नैनवा कस्बे के टोडा पॉल मोहल्ले की है. यहां मंदबुद्धि युवक अकेला रहता है. पिछले करीब दो माह से वह अपने घर से सुरंग खोदने में लगा रहा था. इस अवधि में उसने अपने घर से लेकर पड़ोसी मुकेश बैरवा के घर तक 15 फीट लंबी और 5 फीट चोड़ी सुरंग खोद डाली. रविवार को इस बात का जब पड़ोसी को अहसास हुआ तो उसने मामले की छानबीन की. आसपास की गई खोजबीन में उसे सुरंग दिखाई दी तो उसके होश उड़ गए और वह सीधा पुलिस के पास पहुंचा.

पुलिस ने सुरंग को करवाया बंद



मुकेश बैरवा की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर सुरंग का निरीक्षण किया. बाद में पुलिस ने मंदबुद्धि युवक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वह भी उसकी बातें सुनकर चौंक गई. पूछताछ में युवक ने पुलिस को बताया कि पूर्व जन्म में वह गुर्जर परिवार में जन्मा था. उस जन्म के पिता ने उसे सपने में आकर यहां धन गड़ा होने की बात बताई थी. इसलिए वह सुरंग खोदन में लग रहा था. युवक की बात से पुलिस भी चकरघन्नी हो गई. बाद में पुलिस ने हालात को समझते हुए तत्काल सुरंग को बंद करवा दिया.

 

 

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद राजीव सिंह शेखावत, बेटे ने कहा- 'पापा पर गर्व है'

 

 

कोटा रेल मंडल: आगामी 10 दिन के लिए 4 ट्रेनें रद्द, 6 का मार्ग बदला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 8:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर