लाइव टीवी

बूंदी: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किए मानधाता बालाजी के दर्शन
Bundi News in Hindi

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: January 4, 2020, 6:20 PM IST
बूंदी: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किए मानधाता बालाजी के दर्शन
लोकसभा अध्यक्ष मानधाता बालाजी के प्रति असीम आस्था रखते हैं.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने शनिवार को बूंदी (Bundi) में टाइगर हिल पर स्थित जन-जन की आस्था के केंद्र मानधाता बालाजी (Mandhata Balaji) के दर्शन कर पूजा अर्चना की.

  • Share this:
बूंदी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने शनिवार को बूंदी (Bundi) में टाइगर हिल पर स्थित जन-जन की आस्था के केंद्र मानधाता बालाजी (Mandhata  Balaji) के दर्शन कर पूजा अर्चना की. लोकसभा अध्यक्ष ने बालाजी की विधि विधानपूर्वक पूजा अर्चना (Worship) कर सवा किलो देशी घी का रोट चढ़ाया. दर्शन के दौरान क्षेत्रीय विधायक अशोक डोगरा (Ashok Dogra) और केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल (Chandrakanta Meghwal) सहित बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

चुनाव में मांगा था जीत का आशीर्वाद
बिरला शनिवार को कोटा से जयपुर जाते समय कुछ देर के लिए बूंदी रुके थे. इस दौरान बिरला ने टाइगर हिल स्थित पहाड़ी पर चढ़कर मानधाता बालाजी के किए. लोकसभा अध्यक्ष मानधाता बालाजी के प्रति असीम आस्था रखते हैं. इसके चलते बिरला ने लोकसभा चुनाव के दौरान बालाजी की पूजा अर्चना कर चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा था. कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से भारी मतों से चुनाव जीतने की मुराद पूरी होने पर अब विधि विधानपूर्वक पूजा अर्चना कर उनका शुक्रिया अदा किया.

कोटा में पीड़ित परिवारों से मिले बिरला



इससे पहले लोकसभाध्यक्ष बिरला कोटा में जेके लॉन अस्पताल में मौत के शिकार हुए बच्चों के परिजनों से मिलने के लिए उनके घरों पर गए. बिरला ने मासूमों के परिजनों को ढांढस बंधाया. लोकसभाध्यक्ष ने बच्चों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए तीन पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई.



बेहतर इलाज के प्रयास करने चाहिए
इस दौरान बिरला ने कहा कि भविष्य में इस तरह राजस्थान ही नहीं, बल्कि देश में किसी भी अस्पताल में बच्चों की मौत ना हो इसके लिए सरकारों को बेहतर इलाज के प्रयास करने चाहिए. उन्होंने बताया कि सीएम अशोक गहलोत को भी अस्पताल में व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने को कहा है. इसके साथ ही इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्र के अधिकारियों से भी बातचीत की है.

 

सचिन पायलट ने जेके लोन अस्पताल का किया दौरा, कहा- जवाबदेही तय करनी होगी

पंचायत चुनाव: चौथे चरण का चुनाव कार्यक्रम घोषित, 1 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 6:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading