लाइव टीवी

बूंदी: शिक्षिका ने 7 वर्षीय दिव्यांग मासूम को प्रताड़ित कर पानी के टैंक में डाला !
Bundi News in Hindi

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 8:00 PM IST
बूंदी: शिक्षिका ने 7 वर्षीय दिव्यांग मासूम को प्रताड़ित कर पानी के टैंक में डाला !
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने एयू खान कहा कि इस संबंध में शिकायत मिली है. सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर मामले की जांच करवाई जाएगी.

अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुवार को बूंदी (Bundi) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां निजी स्कूल की शिक्षिका (शिक्षिका) ने 7 वर्षीय दिव्यांग मासूम बच्चे को प्रताड़ित (Tortured) कर उसे पानी के टैंक में डाल दिया.

  • Share this:
बूंदी. अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुवार को बूंदी (Bundi) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां निजी स्कूल की शिक्षिका (शिक्षिका) ने 7 वर्षीय दिव्यांग मासूम बच्चे को प्रताड़ित (Tortured) कर उसे पानी के टैंक में डाल दिया. घटना के बाद मासूम भीगा हुआ घर पहुंचा तो परिजन आक्रोशित हो गए और वे स्कूल पहुंचे. लेकिन शिक्षिका स्कूल के ताला लगाकर चली गई. उसके बाद मासूम के परिजन युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे और अतिरिक्त जिला कलक्टर (Additional District Collector) को ज्ञापन देकर दोषी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पहले मासूम को नंगा कर पीटा
पीड़ित मासूम के पिता चन्द्रदीप सिंह ने आरोप लगाया कि उनका बेटा देवपुरा स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ता है. वहां गुरुवार को बेटे द्वारा किताब पर सही ढंग से कवर नहीं चढ़ाए जाने से शिक्षिका आग बबूला हो गई. शिक्षिका ने पहले तो मासूम को नंगा कर उसकी डंडे से पिटाई की. उसके बाद उसे उल्टा कर पानी से भरे टैंक में लटका दिया. इस दौरान वह पानी से भरे टैंक में गिर गया. बाद में उसे टैंक से निकालकर घर भेज दिया. मासूम रोता हुआ घर आया और  परिजनों को घटना की जानकारी तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. वे मासूम को लेकर स्कूल पहुंचे उससे पहले शिक्षिका वहां ताला लगाकर चली गई.

ऐसा कृत्य तो मानवता के खिलाफ

युवक कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने शिक्षिका के इस कृत्य को मानवता के खिलाफ बताते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर (सिलिंग) एयू खान को ज्ञापन देकर दोषी शिक्षिका के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. अतिरिक्त जिला कलक्टर ने एयू खान कहा कि इस संबंध में शिकायत मिली है. सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर मामले की जांच करवाई जाएगी. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

कोरोना वायरस का आतंक: चीन से आया एक और संदिग्ध यात्री SMS अस्पताल में भर्ती 

बीमार दोस्त की मदद के लिए सोशल मीडिया बनी सहारा, 4 दिन में आए 14 लाख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर