बूंदी: मुंबई से आई बार बाला मिली कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप
Bundi News in Hindi

बूंदी: मुंबई से आई बार बाला मिली कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप
पुलिस ने गुपचुप तरीके से केस दर्ज कर 4 जून को कार्रवाई की.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रवासी श्रमिकों और अन्य कामगारों के अपने क्षेत्रों में लौटने पर नए इलाकों में इसका संकट मंडराने लगा है. बूंदी में मुंबई से आई एक बार बाला (Bar Bala) कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बूंदी. प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं प्रवासी श्रमिकों और अन्य कामगारों के अपने क्षेत्रों में लौटने पर नए इलाकों में इसका संकट मंडराने लगा है. राजस्थान में अब तक कोरोना से मुक्त रहा बूंदी (Bundi) जिला भी अब इसकी चपेट में आ गया है. यहां मुंबई से आई एक बार बाला (Bar Bala) कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है. हालांकि प्रशासन ने उसे अपने घर तक पहुंचने से पहले ही क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया है.

प्रशासन ने घर पहुंचने से पहले ही कराया क्वारेंटाइन
जानकारी के अनुसार 2 महिलाएं 2 बच्चों के साथ सोमवार को चेम्बूर से ट्रेन में सवार होकर कोटा आई थी. वहां से वह बूंदी के शंकरपुरा (दबलाना) आई थी. लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने उन्हें भवानीपुरा स्थित एक स्कूल में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया था. मंगलवार को सुबह इन चारों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 1 महिला और 2 बच्चे निगेटिव निकले. एक महिला कोरोना संदिग्ध दिखाई दी है. इस पर उस महिला का सैम्पल लेकर कोटा मेडिकल कालेज भेजा गया. बुधवार शाम को महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया. उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस और चिकित्सा विभाग अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने वहां चिकित्सा विभाग की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

महिला के 2 बच्चे हैं, दोनों के सेम्पल लिए



जानकारी में यह भी आया कि पॉजिटिव आई महिला के दो बच्चे हैं. इनमें एक बच्चा 3 साल का और एक बच्चा 9 माह का बताया जा रहा है. उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. बूंदी जिले में अभी तक एक भी पॉजिटिव का केस नहीं था. इससे पहले भी कोरोना पॉजिटिव एक छात्रा किसी तरह कोटा बूंदी के नवजीवन संघ में आ गई थी. इसी तरह मुंबई से आई यह महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, लेकिन यह बूंदी जिले का केस नहीं है.



Video: चूरू में दूसरे दिन तापमान 50 डिग्री! धूप ऐसी कि 7 मिनट में आमलेट तैयार

Jaipur: शिक्षा मंत्री की चेतावनी- ''जो रिजल्ट नहीं देगा, उसे जाना पड़ेगा''
First published: May 28, 2020, 7:00 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading