भाजयुमो पदाधिकारी की हत्या के मामले में फैसला, दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास
Bundi News in Hindi

भाजयुमो पदाधिकारी की हत्या के मामले में  फैसला, दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास
दोनों अभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लाया गया था. फैसला आने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है. photo:news18rajasthan

लोक अभियोजक भूपेन्द्र कुमार सक्सेना से मिली जानकारी के अनुसार हिण्डोली कस्बे में 12 जनवरी 2013 को भूमि विवाद को लेकर अभियुक्तों ने भाजयुमो के पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया था. इसमें राजेंद्र सिंह की मौत हो गई थी.

  • Share this:
राजस्थान में बूंदी की जिला सत्र एंव सेशन कोर्ट ने भाजयुमो के पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में बुधवार को फैसला सुनाते हुए दो अभियुक्तों को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही प्रत्येक पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. वहीं मामले के तीन अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया गया है.

फैसले के सबंध में लोक अभियोजक भूपेन्द्र कुमार सक्सेना से मिली जानकारी के अनुसार हिण्डोली कस्बे  में 12 जनवरी 2013 को भूमि विवाद को लेकर अभियुक्तों ने  भाजयुमो के पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया था. इसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसकी 15 जनवरी 2013 को उपचार के दौरान मौत हो गई थी. इसके बाद परिजनों की ओर से पांच लोगों के विरुद्द हिण्डोली थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया गया था.

पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरप्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया गया. इसके बाद न्यायालय में चली कार्रवाई के दौरान पेश हुए 23 गवाह और 57 साक्ष्यों के बाद  कोर्ट ने पांच में दो अभियुक्तों  प्रेमचन्द और महावीर को हत्या का दोषी आरोपी मानते हुए आजीवन कारावास और 25-25 हजार के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है. वहीं सह आरोपी मूर्ति, पर्वत और सत्यनारायण को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading