लाइव टीवी

बूंदीः दो साल बाद भी नहीं बना बल्ड बैंक भवन, धूल फांक रही हैं कई मशीनें

Chain Singh Tanwar | ETV Rajasthan
Updated: March 12, 2018, 6:56 PM IST
बूंदीः दो साल बाद भी नहीं बना बल्ड बैंक भवन, धूल फांक रही हैं कई मशीनें
बूंदी में पैथोलॉजी भवन से संचालित हो रहा है बल्ड बैंक.

बजट में घोषणा किये जाने के बाद बल्ड बैंक में स्थापित होने वाली कंपोनेट सपरेशन युनिट के लिए 50 लाख रुपये की मशीनें तो आ गई, लेकिन बल्ड बैंक का भवन अभी तक नहीं बन पाया है. जिसके कारण मशीने धूल फांक रही हैं.

  • Share this:
राजस्थान के बूंदी में नये ब्लड बैंक के लिए दो साल के बजट में घोषणा करने के बावजूद अभी तक नया भवन नहीं बन पाया है. सालों से पैथोलॉजी लैब में संचालित हो रहे ब्लड बैंक के कमरों की छतों और दीवारो में सीलन के कारण और जगह की कमी के कारण बल्ड बैंक कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बजट में घोषणा किये जाने के बाद बल्ड बैंक में स्थापित होने वाली कंपोनेट सपरेशन युनिट के लिए 50 लाख रुपये की मशीनें तो आ गई, लेकिन बल्ड बैंक का भवन अभी तक नहीं बन पाया है. जिसके कारण मशीने धूल फांक रही हैं.

दो साल बाद भी भवन न बन पाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पैथोलॉजी लैब के पास नया निर्माण करवाकर कंपोनेट सपरेशन युनिट स्थापित कर रही है. ऐसे में कर्मचारी भवन के अभाव में ब्लड बैंक के लाईसैंस के नवनीकरण न होने और पैथोलॉजी लैब के विस्तार का विरोध कर कर रहे हैं. कर्मचारी ब्लड बैंक भवन के लिए बनाये गये नक्शे के अनुसार ही भवन बनाये जाने की मांग कर रहे हैं.

नये ब्लड बैंक भवन का निर्माण न कर पैथोलॉजी लैब के पास नया निर्माण करवाकर कंपोनेट सपरेशन युनिट को स्थापित किये जाने पर ब्लड बैंक निदेशक डॉ. एसएस चौहान का कहना है कि जिले में डेंगू मलेरिया, चिकन गुनिया के रोगी अधिक होने के कारण कंपोनेट सपरेशन युनिट के जल्दी शुरू होने की आवश्यकता जता रहे हैं. उनका कहना है कि कंपोनेट सपरेशन युनिट के तैयार हो जाने के बाद लैब के लाईसैंस का नवनीकरण आसानी से हो जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2018, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर