लाइव टीवी

ब्लड बैंक में खून की कमी देख कलेक्टर रुक्मणी रियार ने खुद किया रक्तदान

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: April 16, 2019, 9:42 AM IST
ब्लड बैंक में खून की कमी देख कलेक्टर रुक्मणी रियार ने खुद किया रक्तदान
रक्तदान करतीं बूंदी डीएम डीएम रुक्मणी रियार

बूंदी के जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में खून की कमी को देखते हुए जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने सोमवार को खुद रक्तदान किया.

  • Share this:
बूंदी जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में इन दिनों ब्लड की भारी कमी चल रही है. यह देखते हुए जिले के लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से सोमवार को जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार खुद आगे आईंं. उन्होंने ने सबके सामने खुद रक्तदान किया.  भगवान महावीर जयंती के उपलक्ष्य में जैन समाज के लोगों की ओर से रेडक्रॉस सभागार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें बतौर मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार आई थीं. उन्होंंने स्वंय रक्तदान कर जिले के लोगों को दूसरे की जान बचाने वाले अमूल्य रक्त का बढ़ चढ़ कर दान करने के लिए प्रेरित किया.

जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में ब्लड की कमी के चलते जरूरतमंद मरीजों को परेशानी हो रही है. रक्तदान के प्रति प्रेरित करने के लिए खुद रक्तदान करने आगे आईं कलेक्टर रुक्मणी रियार ने कुछ दिनो पूर्व ही पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के साथ मिलकर साइन इण्डिया फाउंडेशन संस्था के समक्ष नेत्रदान और देहदान करने का संकल्प पत्र भर कर लोगों को मरणोपरांत किसी की अंधेरी जिंदगी को रोशन करने वाली आंखों का दान करने के लिए भी प्रेरित किया था.

ये भी पढ़ें-
बूंदी के कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण


VIDEO: शोभायात्रा के साथ हुआ 23वें बूंदी उत्सव का आगाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 15, 2019, 11:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...