VIDEO: मालिक को बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ा कुत्ता, जमकर हुआ संघर्ष, दोनों की मौत

राजस्थान के बूंदी में मालिक और उसके परिवार की जान बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गया कुत्ता.

Bundi News: सांप से अपने मालिक के परिवार की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता अपनी जान पर खेल गया. घटना राजस्थान के बूंदी जिले के जलोदा गांव की है. दोनों में जमकर संघर्ष हुआ और और उसने सांप को जान से मार दिया. हालांकि इस संघर्ष में कुत्ते को भी अपनी जान गंवानी पड़ी.

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान के बूंदी जिले के जलोदा गांव में घर में घुसे सांप से अपने मालिक के परिवार की जान बचाने के लिए पालतू कुत्ता अपनी जान पर खेल जाने का मामला सामने आया है. इस स्वामी भक्त पालतू कुत्ते ने मालिक के परिवार की जान बचाकर अपने नमक का कर्ज अदा किया. उसका सांप से जमकर संघर्ष हुआ और अंत में उसने सांप को जान से मार दिया. हालांकि इस संघर्ष में कुत्ते को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. इस रोंगटे खड़े कर देने वाले संघर्ष का वीडियो वायरल हो गया है.



राजस्थान के बूंदी जिले से एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आया है. घर के बाहर बंधे एक स्वामी भक्त कुत्ते ले अपने मालिक के परिवार को सांप से बचाने के लिए घर में घुसे सर्प कोबरा से जमकर संघर्ष किया. पालतू वफादार कुत्ता और कोबरा के बीच संघर्ष का ये दुर्लभ नजारा बूंदी जिले के जलोदा गांव में सामने आया है. जहां मालिक प्रेमशंकर गुर्जर के घर में घुस रहे सर्प कोबारा को देख कर उसके सामने दीवार बन कर भिड़े पालतु कुत्ते ने जमकर संघर्ष किया. इस दौरान कुत्ते और सांप के बीच 3 मिनट तक चले संघर्ष में कुत्ते ने सर्प को मौत के घाट उतार दिया और कुछ ही देर बाद स्वयं भी दम तोड़ दिया.

इस दोरान पालतु कुत्ते अपनी जान पर खेलकर मालिक व उसके परिवार की सांप से जान बचाने के लिए सांप से भिड़ जाने और अपनी जान गंवाने वाले वफादार कुत्ते की मौत से उसका मालिक प्रेमशंकर गुर्जर और गांव के लोग दुखी हैं. उनका कहना था कि आज के समय में जब रिश्तों के खून हो रहे हैं, अपने की अपनों दुश्मन बने हैं तो ऐसे में कुत्ते की वफादारी एक मिसाल है. बता दें कि कुत्ता घर के बाहर ही बंधा हुआ था, उसने देखा की सांप उसके घर में झोपड़ी से घुस रहा है, उसने पकड़ लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.