LIVE NOW

दूधेश्वर मंदिर विकास समिति ने गरीब जोड़े की कराई शादी

महाशिवरात्रि पर एक गरीब जोड़े की विधि विधान से शादी करवा कर दूधेश्वर मंदिर विकास समिति ने एक मिसाल पेश की. दूल्हा और दुल्हन दोनों परिवारो के अत्यंत गरीब होने के कारण वे शादी नहीं हो पा रही थी.

Hindi.news18.com | February 14, 2018, 9:06 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated February 14, 2018

हाइलाइट्स

बूंदी शहर की दूधेश्वर मंदिर विकास समिति ने बुधवार को महाशिवरात्रि पर एक गरीब जोड़े की विधि विधान से शादी करवा कर एक मिसाल पेश की.इस दौरान महाशिवरात्रि के अवसर पर के नैनवा रोड स्थित इन्दिरा कॉलोनी स्थित दूधेश्वर महादेव मंदिर में समिति ने विवाह समारोह आयोजित किया जिसमें पंडितो ने विधि विधानपूर्वक मंत्रोच्चार के साथ धूमधाम से इन्दिरा कॉलोनी निवासी अशोक सैनी का छीपाबङोद के दौलतपुरा निवासी सरिता सैनी से विवाह करवाया.

इस दौरान दूल्हा अशोक सैनी और दुल्हन सरिता के परिणय सूत्र में बंधने के साक्षी बने समिति के सदस्यों ने अपनी सामर्थ के अनुसार वर वधु को आशीर्वाद स्वरुप उपहार भी भेंट कर नव वर- वधू के उज्जवल भविष्य की कामना की. बूंदी के इऩ्दिरा कॉलोनी निवासी दूल्हा अशोक सैनी के साथ छीपाबङोद के दौलतपुरा निवासी सरिता सैनी की शादी होने की बात चल रही थी,लेकिन दोनों परिवारो के अत्यंत गरीब होने के कारण वे शादी नहीं कर पा रहे थे.

ऐसे में उक्त रिश्ते के संबंध में समिति के लोगों को पता चलने पर समिति के सदस्यों ने वर -वधू दोनो को दूधेश्वर मंदिर में बुलवा कर पंडितो के मंत्रोच्चार के साथ उनकी विधि विधानपूर्वक शादी संपन्न करवाई.इस प्रकार समिति द्वारा विधि विधानपूर्वक शादी करवाए जाने से खुश नजर आ रहे दूल्हा और दुल्हन समिति सदस्यो का दिल से आभार जता रहे हैं.