लाइव टीवी

बूंदी: बीजेपी नेता और डॉक्टर सहित 4 लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक, फ्रैंडलिस्ट में शामिल लोगों से मांगे पैसे

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: October 5, 2019, 1:56 PM IST
बूंदी: बीजेपी नेता और डॉक्टर सहित 4 लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक, फ्रैंडलिस्ट में शामिल लोगों से मांगे पैसे
बूंदी में बदमाशों ने कई लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक कर मांगे पैसे (सांकेतिक तस्वीर)

बूंदी जिले में एक डॉक्टर, बीजेपी नेता सहित चार लोगों की फेसबुक आईडी हैक करके फ्रैंडलिस्ट में शामिल लोगों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान के बूंदी (Bundi) जिले में एक डॉक्टर, बीजेपी नेता सहित चार लोगों की फेसबुक (Facebook) आईडी हैक करके फ्रैंडलिस्ट (Friend list) में शामिल लोगों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है, जिसके बाद पीड़ितों ने थाने में पहुंचकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से मांगे 20-20 हजार रुपए

घटना जिले के सदर थाना इलाके की है. जानकारी के मुताबिक अज्ञात बदमाशों ने एक डॉक्टर, बीजेपी नेता सहित चार लोगों की फेसबुक आईडी को हैक (Facebook id Hack)कर लिया. आरोपियों ने आईडी को हैक कर उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से 20-20 हजार रुपए की मांग की. मामले की जानकारी जब पीड़ितों को हुई तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पूछताछ की तो पूरे मामले के बारे में पता चला. सभी पीड़ितों ने सदर थाने में पहुंच कर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

डॉक्टर महेश शर्मा का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक
डॉक्टर महेश शर्मा का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक


पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला किया दर्ज

मारूती नगर में निजी हॉस्पिटल चलाने वाले पीड़ित डां.महेश शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें शुक्रवार सुबह को उनके पास फेसबुक के दोस्तों के फोन आने शुरू हो गए. उनके मित्रों ने उन्हें बताया कि उनके फेसबुक की आईडी से उन्हें 20-20 हजार रुपए मांगने का मैसेज मिला. इसी तरह बीजेपी नेता समेत चार लोगों का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया. वहीं फेसबुक पर बदमाशों के जरिए बनाए गए पेटीएम नंबर पर कुछ लोगों ने राशि भी डाल दी. फिलहाल पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों की तफ्तीश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- मृत्यु भोज में खाना खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए 80 लोग
Loading...

यह भी पढ़ें- नशे के 6 सौदागरों को 10-10 साल की कैद, 1-1 लाख रुपए लगाया जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...