2 लाख रुपए लेकर सरपंच ने करवाई फर्जी शादी, दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी देकर भाग गयी दुल्हन
Bundi News in Hindi

2 लाख रुपए लेकर सरपंच ने करवाई फर्जी शादी, दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी देकर भाग गयी दुल्हन
राजस्थान में फर्जी शादी का मामला सामने आया है.

राजस्थान (Rajasthan) के बूंदी (Bundi) जिले के नैनवा उपखण्ड के गुढ़ा सदावर्तिया ग्रामपंचायत क्षेत्र में शादी (Marriage) के नाम पर कथित ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान (Rajasthan) के बूंदी (Bundi) जिले के नैनवा उपखण्ड के गुढ़ा सदावर्तिया ग्रामपंचायत क्षेत्र में शादी (Marriage) के नाम पर कथित ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. गांव के सरपंच द्वारा फर्जी शादी कराकर 2 लाख 11 हजार रुपये ऐठने का आरोप लगा है. फर्जी शादी के बाद भोपाल निवासी दुल्हन ने पति और ससुराल वालों से लड़ाई झगड़ा कर वापस लौट गई. देई पुलिस थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मामले से जुड़े लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस से की गई शिकायत के मुताबिक फर्जी शादी के बाद भोपाल निवासी दुल्हन लौट गई. इसके बाद उसके ससुर कजोड़ गुर्जर ने देई थाने में रिपोर्ट देकर सरपंच भवरलाल मीणा के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. रिपोर्ट के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच भवरलाल मीणा ने उनके घर आकर उसके कुवारे पुत्र भोजराज की शादी अपनी जान पहचान वाले परिवार की लड़की से 2 लाख 11 हजार रु में करवाने की बात कही. इसके बाद कजोड़ ने सरपंच भवरलाल मीणा को 2 लाख 11 हजार रुपये दे दिए. जिसके बाद सरपंच भवर लाल मीणा उसके पुत्र भोजराज को भोपाल ले जाकर मोनिका लुहार नामक लड़की से उसके गले में वर माला डलवा कर शादी करवा दी.

ये भी पढ़ें: Amazon पर ऑनलाइन गांजा बेच रहा था बी-कॉम का स्टूडेंट, होम डिलीवरी करते गिरफ्तार



ससुराल पहुंचने के बाद विवाद
शिकायत के मुताबिक शादी के बाद दुल्हन ससुराल वालों के साथ गांव जगमून्दा आ गई. इस दौरान सरपंच भवरलाल मीणा ने शादी का फर्जी प्रमाण पत्र बनवा दिया. भाई और भाभी के साथ ससुराल आई दुल्हन मोनिका वापिस भोपाल जाने की जिद करने लग गई. शिकायकर्ता के मुताबिक जिसका विरोध ससुराल वालों ने किया. इसके बाद लड़ाई झगड़े पर आमादा हुई दुल्हन मोनिका उन्हें दुष्कर्म के मामले में फसाने की धमकी देकर भाई और भाभी के साथ वापस भोपाल चली गई. देई थाना पुलिस ने धारा 420, 406 और 120 में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज