लाइव टीवी

सरकारी खरीद केंद्र पर उड़द की खरीद बंद हो जाने के कारण सड़क पर उतरे किसान

ETV Rajasthan
Updated: November 24, 2017, 4:57 PM IST
सरकारी खरीद केंद्र पर उड़द की खरीद बंद हो जाने के कारण सड़क पर उतरे किसान
उड़द दाल की खरीद बंद होने से नाराज हैं किसान.

राजस्थान के बूंदी जिले में स्थित पुरानी कृषि उपज मण्डी में संचालित सरकारी खरीद केन्द्र पर वारदाने के अभाव में उड़द की खरीद बंद हो जाने के विरोध में शुक्रवार को सड़क पर उतरे किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया.

  • Share this:
राजस्थान के बूंदी जिले में स्थित पुरानी कृषि उपज मण्डी में संचालित सरकारी खरीद केन्द्र पर वारदाने के अभाव में उड़द की खरीद बंद हो जाने के विरोध में शुक्रवार को सड़क पर उतरे किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया.

इस दौरान खरीद केन्द्र से जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने क्रय विक्रय सहकारी समिति और जिला प्रशासन के विरुद्ध जम कर नारेबाजी कर विरोध जताया. इस दौरान खरीद केन्द्र पर वारदाने के अभाव में उड़द की खरीद नहीं होने से परेशान किसानों का कहना है कि  उन्हें खरीद केन्द्र द्वारा मोबाईल पर मैसेज कर बुलाया गया था.

जिसके चलते उनके द्वारा पिछले तीन दिनों से खरीद केन्द्र पर डेरा डाल कर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे. ऐसे में शुक्रवार को खरीद केन्द्र ईंचार्ज द्वारा वारदाना समाप्त हो जाने से सोमवार को उड़द की खरीद होने की बात कहे जाने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जिसके चलते शुक्रवार को उन्होंने प्रदर्शन के लिए मजबूर होकर एडीएम नरेश मालव को ज्ञापन देकर वारदाना मंगवा कर उड़द की खरीद किये जाने की गुहार लगानी पड़ रही हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2017, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...