लाइव टीवी

हिन्दू संगठनों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन को दी चेतावनी

Chain Singh Tanwar | ETV Rajasthan
Updated: March 12, 2018, 6:49 PM IST
हिन्दू संगठनों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन को दी चेतावनी
बूंदी में प्रदर्शन करते धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ता। फोटो: ईटीवी

बूंदी शहर में रियासतकालीन मानधाता बालाजी के दर्शनों का मामला सोमवार को एक फिर गरमा गया. मंदिर के दर्शनों को लेकर धार्मिक संगठनों ने उग्र प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

  • Share this:
बूंदी शहर में रियासतकालीन मानधाता बालाजी मंदिर के दर्शनों को सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर सोमवार को धार्मिक संगठन सड़कों पर उतर आए. विहिप, बजरंगदल और भाजपा कार्यकर्ताओ ने रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पर उग्र प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

धार्मिक संगठनों व भाजपा के कार्यकर्ता रेडक्रॉस सभागार के पास एकत्रित होकर जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे. संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मानधाता प्रकरण में प्रशासन द्वारा ढीला रवैया अपनाए जाने पर नाराजगी जताते हुए कलक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी की. बाद में उन्होने एडीएम नरेश मालव को ज्ञापन देकर 31 मार्च को आने वाली हनुमान जंयती के अवसर पर मानधाता बालाजी मंदिर के दर्शन सार्वजनिक कर दर्शन के लिए लगाई गई समय सीमा समाप्त किये जाने की मांग की.

संगठनों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि मांग को नहीं माने जाने की स्थिति में 31 मार्च को हिन्दू संगठनों की ओर से हनुमान जंयती के अवसर पर मानधाता बालाजी के लिए कूच किया जाएगा. इसके लिए पूरी प्रशासन जिम्मेदार होगा. हिन्दू संगठनों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर एडीएम नरेश मालव ने गंभीरता से विचार करने की बात कही. इस दौरान एडीएम नरेश मालव पुरातत्व विभाग की ओर से की जा रही जांच की रिपोर्ट व दर्शन को सार्वजनिक करने के संबंध में कुछ भी साफ बोलने से कतराते रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2018, 6:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर