लाइव टीवी

वतन वापसी के बाद जुगराज पहुंचा जयपुर, छह साल से पाकिस्तान में जेल में था बंद

News18 Rajasthan
Updated: May 4, 2019, 2:14 PM IST
वतन वापसी के बाद जुगराज पहुंचा जयपुर, छह साल से पाकिस्तान में जेल में था बंद
जयपुर के एसएमएस अस्पताल में जुगराज का चैकअप करते स्वास्थ्यकर्मी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पिछले 6 बरसों से पाकिस्तान की कराची जेल में बंद रहा बूंदी निवासी जुगराज भील शनिवार को राजस्थान पहुंच गया. वह जल्द ही अपने परिजनों के पास बूंदी आएगा.

  • Share this:
पिछले 6 बरसों से पाकिस्तान की कराची जेल में बंद रहा बूंदी निवासी जुगराज भील शनिवार को राजस्थान पहुंच गया. वह जल्द ही अपने परिजनों के पास बूंदी आएगा. शनिवार को जुगराज के जयपुर पहुंचने के बाद बूंदी के कांग्रेस नेता उसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय ले गए. उसके बाद उसे चैकअप के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया.

वतन वापसी के बाद जुगराज भील पहुंचा जयपुर, छह साल से पाकिस्तान में जेल में था बंद

जुगराज ने पांच दिन पहले 29 अप्रेल को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत वापसी की थी. जुगराज की दिमागी हालत ठीक नहीं होने के कारण केन्द्र सरकार ने बूंदी जिला प्रशासन के माध्यम से उसके परिजनों को सूचित कर उसे अमृतसर के रेडक्रॉस आफिस में रखा था. वहां शुक्रवार को आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद शाम को जुगराज भील को परिजनों के सुपुर्द किया गया था. वहां से जुगराज अपने भाई बाबूलाल भील और बूंदी के युवक कांग्रेस के नेता चर्मेश शर्मा के साथ शनिवार को जयपुर पहुंचा है.

राजस्‍थान: पीएम मोदी ने फिर उठाया मसूद अजहर का मुद्दा, कहा- इंटरनेशनल बैन से कांग्रेस परेशान

उपचार के बाद उसे बूंदी ले जाया जाएगा
जयपुर पहुंचने पर जुगराज काफी खुश नजर आ रहा था. यहां आने के बाद उसे पीसीसी ले जाया गया. वहां उसकी मुलाकात डिप्टी सीएम सचिन पायलट से कराई जानी थी, लेकिन तब तक पायलट चुनावी सभा के लिए निकल चुके थे. जुगराज की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इसलिए उसे बाद में चैकअप के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया. वहां उसका चैकअप कराया गया. आवश्यक उपचार के बाद से उसे बूंदी ले जाया जाएगा.

डिप्टी CM सचिन पायलट का पलटवार- अजहर मसूद को बीजेपी सरकार ने ही रिहा किया था
Loading...

रास्ता भटककर ट्रेन से पाकिस्तान चला गया था
उल्लेखनीय है की बूंदी के रामपुरिया गांव निवासी जुगराज छह वर्ष पूर्व पैदल यात्रियों के जत्थे के साथ रामदेवरा गया था. मानसिक रूप से विक्षिप्त जुगराज रास्ता भटककर ट्रेन पर बैठकर पाकिस्तान चला गया था. ट्रेन में बगैर टिकट पाए जाने पर पाकिस्तान में उसे दो माह की सजा देकर छह बरसों तक कराची जेल में बंद रखा गया था. गत वर्ष 5 जून को डाबी थाना पुलिस को उसके बारे में सूचना मिलने के बाद उसके वतन वापसी के प्रयास शुरू हुए थे, जो अब जाकर फलीभूत हुए हैं.

(रिपोर्ट: चैन सिंह तंवर एवं बीके शर्मा)

सवाईमाधोपुर में दुष्कर्मी चाचा को अंतिम सांस तक जेल की सजा, भतीजी से किया था दुष्कर्म

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 4, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...