लाइव टीवी

बूंदी में गरीबों को आवास देने के लिए निकाली गई लॉटरी

ETV Rajasthan
Updated: January 23, 2018, 5:00 PM IST
बूंदी में गरीबों को आवास देने के लिए निकाली गई लॉटरी
बूंदी में नगर परिषद ने कुछ इस तरह निकाली गई लॉटरी फोटो- ईटीवी

राजस्थान के बूंदी में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास विहीन गरीब लोगों को आवास उपलब्ध करवाने के लिए नैनवा रोड पर आदर्श विद्या मंदिर के पीछे 1104 बनने वाले हैं. इन प्रस्तावित आवासों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की मंगलवार को नगर परिषद ने लॉटरी निकाली. सभापति महावीर मोदी और कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा की मौजूदगी में आजाद पार्क में आयोजित किए गए समारोह में ल़ॉटरी निकाली गई.

  • Share this:
राजस्थान के  बूंदी में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास विहीन गरीब लोगों को आवास उपलब्ध करवाने के लिए नैनवा रोड पर आदर्श विद्या मंदिर के पीछे 1104 बनने वाले हैं. इन प्रस्तावित आवासों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की मंगलवार को नगर परिषद ने लॉटरी निकाली. सभापति महावीर मोदी और कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा की मौजूदगी में आजाद पार्क में आयोजित किए गए समारोह में ल़ॉटरी निकाली गई. आवेदन करने वाले 1009 आवेदकों की एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य की लॉटरी खोली गई.

इस दौरान नगर परिषद के जरिए बनाए जाने वाले 1104 आवासों के लिए मात्र 1009 लोगों ने आवेदन किया था. इस स्थिति पर  सभापति महावीर मोदी ने हैरानी जताई और शेष आवासों के लिए नगर परिषद के जरिए फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने दो वर्ष में इन प्रस्तावित आवासों का निर्माण कर आवेदकों को सुपुर्द कर दिए जाने का दावा किया.

इस नगरपरिषद द्वारा मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत आवेदन करने वाले लोगों की लॉटरी निकाले जाने के लिए आयोजित किए गए समारोह में नगरपरिषद के कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में शहर के लोगों ने भी भाग लिया. लॉटरी निकालने में इस पारदर्शिता को लेकर सभी संतुष्ट नजर आए. (रिपोर्ट - चैन सिंह तंवर)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2018, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...