होम /न्यूज /राजस्थान /शादी नहीं कर सके तो शादीशुदा प्रेमी जोड़े ने उठाया ये कदम, कहा-एक ही चिता पर करें अंतिम संस्कार

शादी नहीं कर सके तो शादीशुदा प्रेमी जोड़े ने उठाया ये कदम, कहा-एक ही चिता पर करें अंतिम संस्कार

प्रेमी जोड़े के इस कदम के बारे में जिस किसी ने भी सुना वह सन्न रह गया.

प्रेमी जोड़े के इस कदम के बारे में जिस किसी ने भी सुना वह सन्न रह गया.

Tragic end of illicit love relationship: राजस्थान के बूंदी जिले में अवैध प्रेम संबंधों की कहानी सामने आई है. यहां एक प् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बूंदी जिले के इन्द्रगढ़ थाना इलाके की है घटना
प्रेमी और प्रेमिका की पहले अलग-अलग जगह शादी हो रखी थी
प्रेमिका की हो गई मौत और प्रेमी का कोटा के अस्पताल में चल रहा है इलाज

बूंदी. राजस्थान के बूंदी जिले के इन्द्रगढ़ थाना इलाके में एक प्रेमी जोड़े (Lovers couple) ने शादी नहीं कर पाने से आहत होकर खुद को मौत के मुंह में धकेल दिया. हैरत की बात यह है कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों पहले से शादीशुदा (Married) थे. लेकिन वे अपनी पत्नी और पति को पसंद नहीं करते थे. दोनों ने पहले फांसी लगाकर मौत को गले लगाना चाहा लेकिन रस्सी टूट जाने के कारण सफल नहीं हो पाए. ऐसे में दोनों ने कीटनाशक पीकर अपनी जान दे दी. मौत से पहले उन्होंने पुलिस को अपना एड्रेस भी बता दिया था कि वे कहां पर सुसाइड कर रहे हैं.

वहीं सुसाइड नोट में दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर करने की इच्छा भी जताई. प्रेमी जोड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां प्रेमिका की मौत हो गई. प्रेमी को प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर किया गया है. वहां उसका इलाज चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही दोनों के परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस ने प्रेमिका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है.

शादी नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या करना बताया
पुलिस के अनुसार दिल को दहला देने वाली यह घटना इन्द्रगढ थाना इलाके में स्थित सुमेरगंजमंडी में हुई. प्रेमी युगल टोंक के अनावर गांव निवासी आरती मीणा (20) और सुमेरगंजमंडी निवासी दीपक सैनी (25) है. सुसाइड से पूर्व लिखे गए नोट में दोनों ने शादी नहीं कर पाने के कारण आत्महत्या करना बताया है. दोनों ने मरने के बाद एक ही चिता पर अंतिम संस्कार करने की इच्छा जताई थी. यह प्रेमी युगल शादीशुदा था. लेकिन दोनों का विवाहोत्तर प्रेम संबंध चल रहा था.

दोनों की पहले शादियां हो चुकी थी
आरती मीणा की शादी बचपन में ही हो गई थी. दीपक सैनी की भी कुछ बरसों की शादी हो गई थी. लेकिन दोनों ही अपनी शादियों से खुश नहीं थे. प्रेमी युगल अलग अलग जाति से होने के कारण उनके परिजन उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसलिए दोनों ने शादी कर एक साथ नहीं रहने की स्थिति में कीटनाशक खाकर एक साथ मरने का फैसला किया था.

प्रेमी युगल को पुलिस लेकर पहुंची अस्पताल
प्रेमी युगल ने कीटनाशक का सेवन कर बूंदी पुलिस कंट्रोल रूम को सुसाइड करने सूचना दे थी. इस कारण पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची गई थी. पुलिस सुमेरगंजमंडी में एक मकान में बेसुध पड़े प्रेमी युगल को उपचार के लिए इन्द्रगढ सीएचसी में भर्ती करवाया. वहां आरती की मौत हो गई और दीपक को प्राथमिक उपचार देकर कोटा के लिए रेफर कर दिया गया. उसके बाद पुलिस ने प्रेमी युगल के परिजनों को घटना की सूचना देकर बुलाया.

Tags: Bundi, Crime News, Lover story, Rajasthan news, Suicide Case

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें