बूंदी में एसडीएम की टीम पर खनन माफिया का हमला, जब्त जेसीबी मशीनें छुड़ाकर ले गए

नैनवा के इसी तालाब में हो रहा था अवैध खनन.

मौके से जान बचा कर नैनवा लौटे एसडीएम और तहसीलदार ने खनन माफिया के खिलाफ नैनवा थाने में रिपोर्ट लिखवाई है. सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 3 नामजद सहित 12 हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
बूंदी. बूंदी जिले में नैनवा के एसडीएम श्योराम, तहसीलदार और पुलिस पर खनन माफिया के लोगों ने हमला कर दिया. इसके बाद उनके कब्जे से दो जेसीबी मशीने छुड़ाकर ले गए. यह मामला दुगारी गांव का है. यहां के तालाब में अवैध खनन किया जा रहा था. इसी पर कार्रवाई करने के लिए नैनवा के एसडीएम श्योराम, तहसलीदार और पुलिस की टीम गई थी. इस टीम ने अवैध खनन कर रहे लोगों पर कार्रवाई करते हुए दो जेसीबी मशीनें जब्त कर ली थीं. इसी बीच खनन माफिया के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और जब्त की गई जेसीबी मशीने छुड़ा ले गए.

एसडीएम ने नैनवा थाने में मामला दर्ज कराया

मौके से किसी तरह जान बचा कर नैनवा लौटे एसडीएम और तहसीलदार ने खनन माफिया के खिलाफ नैनवा थाने में रिपोर्ट लिखवाई है. दुगारी गांव में घटी घटना के संबंध में एसडीएम श्योराम से मिली जानकारी के अनुसार, उन्हें दुगारी तालाब में अवैध खनन की सूचना मिली थी. तब वे कार्रवाई करने के लिए तहसीलदार के साथ दुगारी गए थे. वहां पहुंचने पर उन्होंने देखा कि तालाब में खनन कार्य जारी था. इस काम में 15 से 20 टैक्टर ट्रॉली और दो जेसीवी मशीनें लगी हुई थीं. एसडीएम की टीम को देखकर टैक्टर ट्रॉली के चालकों ने अपने-अपने वाहन लेकर भाग गए. पर एसडीएम की टीम ने खनन कर रही दो जेसीबी मशीनें जब्त कर लीं. इसके बाद खनन माफिया के लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया.

एसडीएम की सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस

इसके बाद एसडीएम ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन मौके पर पुलिस आधे घंटे बाद पहुंच सकी. इस बीच हमलावर जेसीबी मशीनें लेकर फरार हो गए. एसडीएम ने बताया कि हमले में किसी को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है और न उनकी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. लेकिन खनन माफिया के लोगों ने पथराव कर सरकारी काम में बाधा डाली है, इसीलिए 3 नामजद सहित 12 हमलावरों के खिलाफ उन्होंने नैनवा थाने में रिपोर्ट दी है. पुलिस ने बताया कि एसडीएम के रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद नैनवा पुलिस ने फरार हमलावर और खनन माफिया की तलास शुरू कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.