Home /News /rajasthan /

omg mother daughter bit by deadly poisonous snake in sleep child lost life of venom in bundi cgpg

रात में घर पर मां के साथ सो रही थी मासूम, अचानक रेंगते आ गई मौत, फिर..

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में सांप के काटने से एक बच्ची की मौत हो गई है.

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में सांप के काटने से एक बच्ची की मौत हो गई है.

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी (Bundi News) जिले के नीम का खेड़ा गांव में सांप (Snake Bite) के काटने के 4 साल की मासूम की मौत हो गई. मासूम बच्ची मां के साथ खाट में सो रही थी. आधी रात को सांप ने बच्ची को काट लिया. नींद में होने की वजह से उसे पता नहीं चला. फिर रात करीब 3 बजे सांप ने महिला को काटा तो उसकी नींद खुल गई. उसने अपने बिस्तर पर सांप को देखा तो वह समझ गई कि उसे सांप ने काट लिया है. उसके कंधे के नीचे सांप के काटने के निशान थे और सांप भी वहीं पर था. उसने तत्काल इसकी सूचना बाहर सो रहे पति हेमराज मेघवाल को दी. उसने सांप को तत्काल मार दिया. महिला की तबीयत बिगड़ते ही परिवार ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन मासूम की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

बूंदी. राजस्थान के बूंदी जिले में सर्पदंश से एक बच्ची की मौत हो गई. सदर थाना क्षेत्र में बून्दी चित्तौड़ मार्ग स्थित नीम का खेड़ा गांव में रात को खेत पर बने मकान में मां और बेटी हो रहे थे. इस दौरान कॉमन करेत सांप ने डस लिया. बेटी की इलाज के दौरान मौत हो गई, वहीं मां की हालत गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार लीलाबाई मेघवाल(26) अपनी बेटी राधिका (4) और बेटे विष्णु (2) के साथ एक खाट पर सो रही थी. सोती हुई बालिका राधिका को  सांप ने काट लिया लेकिन उसे नींद में पता ही नहीं चला. रात करीब 3 बजे महिला को सांप ने काटा तो महिला की नींद खुल गई. उसने अपने बिस्तर पर सांप को देखा तो वह समझ गई कि उसे सांप ने काट लिया है.

उसके कंधे के नीचे सांप के काटने के निशान थे और सांप भी वहीं पर था. उसने तत्काल इसकी सूचना बाहर सो रहे  पति हेमराज मेघवाल को दी और सांप को तत्काल मार दिया. महिला की हालत बिगड़ती देखकर तत्काल बिजोलिया के निजी अस्पताल  में भर्ती करवाया लेकिन बेटा और बेटी उसी पलंग पर सोते रहे.

बच्ची को नींद में सांप ने काटा

लगभग सुबह साढ़े चार बजे बेटी को बेहोशी की हालत में देखा तो परिजन घबरा गए. फिर उसे भी तत्काल अस्पताल लेकर गए लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. गनीमत रही कि पास में सो रहे बालक विष्णु इस घटना में सुरक्षित बच गया. अचानक हुई इस  घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई और  हेमराज पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. हेमराज मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है. गौरतलब है कि पिछले साल भी इसी प्रजाति के सांप ने नजदीकी गांव गुढ़ानाथावतान के हाथीखेड़ा मजरे में भी एक ही परिवार के चार सदस्यों को सांप ने काटा था जिसमें से एक महिला की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें:  लड़ते-लड़ते शोरूम में घुसे 2 सांड, जमकर मचाया तांडव, लोगों ने भाग कर बचाई जान, देखें VIDEO

वही तीन बच्चे कोमा में चले गए थे. अत्यंत विषैला व नुकीले दांतों वाला होता है करैत. भारत में चार प्रजाति के सांपों में ही विष होता है जिनमे करैत सबसे अधिक घातक व मौत की नींद सुलाने वाला सांप है. अक्सर रात के समय सक्रिय रहता है और बारीक दांतों के कारण बाइट का पता ही नहीं चलता है. इसे बंध वाला या पीवणा सांप भी कहते हैं.

Tags: Bundi, Rajasthan news, Snake

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर