राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: सरपंच प्रत्याशी का पत्नी से ही मुकाबला, दूसरी बीवी ने कहा- मेरा वोट पति को
Bundi News in Hindi

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: सरपंच प्रत्याशी का पत्नी से ही मुकाबला, दूसरी बीवी ने कहा- मेरा वोट पति को
बजरंगलाल को दो पत्नियों से तीन बच्चे हैं.

बूंदी जिले की अरनेठा ग्राम पंचायत में सरपंच (Sarpanch Chunav) के चुनाव में पति-पत्नी (Husband-Wife) आमने-सामने हैं. राजस्थान में पंचायत चुनाव (Rajasthan Panchayat Election 2020) में पति को दूसरी बीवी से समर्थन मिल रहा है तो पहली पत्नी भी जीत के दावे कर रही है

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान (Rajasthan) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election 2020) को लेकर माहौल और सियासी सरगर्मियां परवान पर हैं. बूंदी जिले (Bundi District) की अरनेठा ग्राम पंचायत में सरपंच (Sarpanch Chunav) के लिए दावेदारी पेश करने वाले एक ही परिवार के दो सदस्यों की काफी चर्चा है. यहां प्रथम चरण में होने वाले पंचायतीराज चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और मैदान में जिन प्रत्याशियों की दोवदारी सामने आई है उनमें एक पति-पत्नी भी शामिल हैं. पति और पत्नी दोनों अपने-अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर मतदाताओं से समर्थन की अपील कर रहे हैं.

sarpanch chunav, panchayat election rajasthan 2020
बजरंगलाल की पहली पत्नी सुगना बाई मेघवाल सरपंच प्रत्याशी हैं


17 जनवरी को है चुनाव, पति और पत्नी हैं आमने-सामने



प्रथम चरण के तहत बूंदी जिले के केशवरायपाटन पंचायत समिति क्षेत्र में 17 जनवरी को चुनाव होना है. सरपंच और वार्ड पंच के लिए होने वाले चुनाव में बैरवा बस्ती निवासी बजरंगलाल मेघवाल हैं. यहां उनके सामने उनकी ही पत्नी सुगना बाई मेघवाल हैं. जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रचार में दमखम लगाने लगे हैं.



sarpanch chunav, panchayat election rajasthan 2020
बजरंग लाल मेघवाल ने पर्चा खारिज न हो जाए इसलिए पत्नी को प्रत्याशी बनाया था


ऐसे आमने-सामने हुए पति और पत्नी

जानकारी के अनुसार अरनेठा ग्रामपंचायत से सरपंच पद के लिए आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. यहां एक ही घर में रहने वाले पति बजरंगलाल मेघवाल और पत्नी सुगना बाई मेघवाल आमने-सामने डटे हुए हैं. दरअसल, बरजंगालाल की दो पत्नियां और तीन बच्चे हैं. उन्हें डर था कि कहीं तीन बच्चों के चलते उनका नामांकन खारिज न हो जाए. इसलिए उन्होंने अपने साथ पत्नी सुगना बाई का भी पर्चा भर दिया. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और निर्वाचन आयोग ने किसी का भी पर्चा खारिज नहीं करते हुए दोनों को प्रतीक चिन्ह आंवटित कर दिए.

sarpanch chunav, panchayat election rajasthan 2020
बजरंगलाल की दूसरी पत्नी संतरा बाई मेघवाल ने कहा है उसका वोट पति को ही जाएगा


दूसरी पत्नी बोली- पति को ही दूंगी वोट
बरजंगालाल और सुगना बाई अपने-अपने समर्थकों के साथ अलग-अलग प्रचार कर रहे हैं. खुद को जनप्रिय बताते हुये दोनों प्रत्याशी अपनी जीत पक्की होने का दावा कर रहे हैं. लेकिन बजरंगलाल की दूसरी पत्नी संतरा बाई पति के सामने पहली पत्नी सुगना बाई के चुनाव लड़ने से खुश नहीं है. वो कह रही हैं कि सुगना बाई की बजाय वो अपना वोट पति बजरंगलाल को देंगी और उनके समर्थन में प्रचार में उतरेंगी.

ये भी पढ़ें- 

सोनिया गांधी के जयपुर दौरे सहित यहां देखें, राजस्थान से अब तक की TOP खबरें

कोटा में बच्चों की मौत पर पायलट के बयान पर CM गहलोत ने जोधपुर में कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading