लाइव टीवी

बूंदी: पुलिस ने बरामद किया भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2018, 11:08 AM IST
बूंदी: पुलिस ने बरामद किया भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक
थाने में खड़ी विस्फोटक से भरी कार

काटी अस्तोली रोड पर बूंदी-बिजोलिया रोड निर्माण कर रही कंपनी द्वारा अवैध रूप से आबादी के बीच संचालित किए जा रहे क्रेशर के पास पत्थरों को तोड़ने के लिए रात को विस्फोट किया गया था. इस विस्फोट में आस-पास के मकानों में दरारें आ गई और कुछ मवेशियों को भी चोटें आई है.

  • Share this:
बूंदी जिले में सदर थाना पुलिस ने काटी अस्तोली रोड पर अवैध रूप से संचालित हो रहे स्टोन क्रेशर से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया. पुलिस ने अवैध रूप से संचालित हो रहे क्रेशर के पास कार्रवाई करते हुए 185 जिलेटिन की छड़ और 25 डेटोनेटर बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस को अभी इस विस्फोटक के मालिक का पता नहीं चल पाया है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार काटी अस्तोली रोड पर बूंदी-बिजोलिया रोड निर्माण कर रही कंपनी द्वारा अवैध रूप से आबादी के बीच संचालित किए जा रहे क्रेशर के पास पत्थरों को तोड़ने के लिए रात को विस्फोट किया गया था. इस विस्फोट में आस-पास के मकानों में दरारें आ गई और कुछ मवेशियों को भी चोटें आई है.

घटना की जानकारी ग्रामीणों ने सदर थाना पुलिस को दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी अनिल जोशी ने क्रेशर के पास पड़े अवैध विस्फोटक के जरीखे को बरामद कर जब्त कर लिया. हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस विस्फोटक का मालिक कौन है, जिससे पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. मामले में ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में अक्सर इस प्रकार के धमाके होते रहते है, जिससे वे लोग भय के साये में रहने के लिए मजबूर है. पुलिस को कई बार शिकायत करने के बाद भी यहां से विस्फोटक लगाकर अवैध रूप से पत्थर निकाला जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बूंदी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2018, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर