लाइव टीवी

बूंदी के देलून्दा में कौन होगा सरपंच? पुनर्मतदान के बाद अब 2 फरवरी को होगा फैसला
Jaipur News in Hindi

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: January 31, 2020, 9:53 PM IST
बूंदी के देलून्दा में कौन होगा सरपंच? पुनर्मतदान के बाद अब 2 फरवरी को होगा फैसला
देलून्दा ग्राम पंचायत में कंट्रोल यूनिट का डाटा डिलीट हो जाने के बाद 2 फरवरी को फिर से सरपंच और पंच चुनाव होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बूंदी (Bundi) की तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र की देलून्दा ग्राम पंचायत में कंट्रोल यूनिट का डाटा डिलीट हो जाने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने यहां 2 फरवरी को फिर से सरपंच और पंच चुनाव (Rajasthan Panchayat Elections 2020) के लिए मतदान कराए जाने की घोषणा की है.

  • Share this:
बूंदी. राजस्थान पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Rajasthan Panchayat Elections 2020) के तीसरे चरण में बूंदी (Bundi) की तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र की 63 ग्राम पंचायतों में बुधवार को मतदान हुआ. इनमें से देलून्दा ग्राम पंचायत में कंट्रोल यूनिट का डाटा डिलीट हो जाने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने यहां 2 फरवरी को फिर से मतदान कराए जाने की घोषणा की है. सीयू के डिलीट हुए डाटा ने सरपंच का चुनाव लड़ रही तीन महिला प्रत्याशी कमलेश मीणा, पूजा मीणा और रामकन्या मीणा की धड़कने बढ़ा दी हैं.

एक दिन पहले तीनों प्रत्याशी भगवान के दर पर पहुंचकर सरपंच प्रत्याशियों ने बामन माता और विध्न विनाशक भगवान गणेश के धोक लगा कर अपनी जीत की मिन्नते मांगती नजर आई. हालांकि रात 9 बजे हैदराबाद से देलून्दा पहुंचे ईसीआईएल कंपनी के इंजीनियरों ने कंट्रोल यूनिट की जांच कर सीयू से डाटा डिलिट हो जाने की पुष्टि कर दी. इसके बाद से तीनो प्रत्याशियों और 29 जनवरी शाम से डेरा डाले बैठे देलून्दा और विनायका गांव के लोगों के चेहरो पर मायूसी छा गई.

Rajasthan Panchayat Elections 2020
देलून्दा ग्राम पंचायत में कंट्रोल यूनिट का डाटा डिलीट हो जाने के बाद 2 फरवरी को फिर से सरपंच और पंच चुनाव होगा.






बूथ नंबर 93 पर फिर से मतदान होगा 

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से 2 फरवरी को मतदान की तिथी घोषित किए जाने के बाद कंट्रोल यूनिट वाले बूथ पर फिर मतदान होगा.  कंट्रोल यूनिट खराबी वाले बूथ नंबर 93 पर फिर से मतदान होगा.

पोलिंग पार्टी पर मिलीभगत का आरोप
सरपंच प्रत्याशी रामकन्या बाई मीणा ने जिला निर्वाचन विभाग पर मिलीभगत कर कंट्रोल यूनिट को खराब कर दिए जाने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने गड़बड़ी के मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- 

PHOTOS: अनोखी ताइवान-इंडियन वेडिंग, न मांस-मच्छी, न दूध-दही के पकवान परोसे गए

राजस्थान पुलिस में 'सफाई' अभियान जारी, अब तक 60 दागी पुलिसकर्मी बर्खास्त

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर