रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव से शहर में तनाव के हालात

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए देर रात को पूरे शहर में भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया. प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है.

Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: March 26, 2018, 8:17 AM IST
रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव से शहर में तनाव के हालात
बूंदी में शोभायात्रा पर पथराव के बाद भीड़ को खदेड़ती पुलिस.फोटो-news 18 rajasthan
Chain Singh Tanwar | News18 Rajasthan
Updated: March 26, 2018, 8:17 AM IST
राजस्थान के बूंदी जिला मुख्यालय पर बीते रविववार की रात को रामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा पर एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया.इसमें एक होमगार्ड समेत दो लोग चोटिल हो गए.इसके बाद शोभायात्रा में शामिल लोग और दूसरे पक्ष  के लोग आमने-सामने हो गए. पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का लाठीचार्ज किया. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पथराव की इस घटना से पूरे शहर में तनाव फैल गया. हिन्दू संगठनों के लोगों ने घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. चोटिल हुए होमगार्ड महावीर शर्मा और सोनू जाट नाम के युवकको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में देर रात तक लोगों की भीड़ रही.

जानकारी के अुनसार शोभायात्रा में शामिल हजारों लोग नाचते-गाते चल रहे थे. इसी दौरान शोभायात्रा मीरागेट क्षेत्र में पहुंची तो कुछ घरों की छतों से शोभायात्रा में चल रहे लोगों पर पत्थर फेंके गए. इससे चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई.

इससे पहले दोपहर में एक धार्मिक स्थान पर ध्वज लगाने को लेकर भी विवाद हुआ था. आशंका जताई जा रही है कि इसी विवाद के नतीजे में शोभायात्रा पर पथराव हुआ है.

किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए देर रात पूरे शहर और मीरा गेट इलाके में भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया. प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...